क्वींसलैंड 2022 से करेगा अंतर्राष्ट्रीय छात्रों का स्वागत, पूर्ण टीकाकरण की शर्त होगी अनिवार्य

Queensland plans to welcome international students from 2022
क्वींसलैंड 2022 से करेगा अंतर्राष्ट्रीय छात्रों का स्वागत, पूर्ण टीकाकरण की शर्त होगी अनिवार्य
ऑस्ट्रेलिया क्वींसलैंड 2022 से करेगा अंतर्राष्ट्रीय छात्रों का स्वागत, पूर्ण टीकाकरण की शर्त होगी अनिवार्य

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य ने मंगलवार को कहा कि उसकी 2022 से अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के स्वागत की योजना है और एक प्रासंगिक योजना संघीय सरकार को भेजी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड के छात्र आगमन योजना के तहत, सभी अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को पूरी तरह से कोविड टीके लगे होने चाहिए और वे ब्रिस्बेन के पश्चिम में वेलकैंप हवाईअड्डे पर निर्माणाधीन क्षेत्रीय संगरोध सुविधा का उपयोग करेंगे। चिकित्सा या संबद्ध स्वास्थ्य क्षेत्रों में अध्ययन करने वाले छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी।

राज्य के पर्यटन, नवाचार और खेल मंत्री स्टर्लिग हिंक्लिफ ने कहा, जब दूरस्थ शिक्षा ने छात्रों के लिए अपने घरेलू देशों से क्वींसलैंड विश्वविद्यालय में अध्ययन को जारी रखना संभव बना दिया है, हम मानते हैं कि यह आमने-सामने ट्यूटोरियल और व्यावहारिक अनुभव के लिए एक स्थायी, दीर्घकालिक विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि यह योजना पहले सेमेस्टर से स्केलिंग का पहला चरण है और समय के साथ और अधिक छात्र क्वींसलैंड लौटेंगे। इस फैसले को राज्य के विश्वविद्यालयों के लिए जीवनरेखा के रूप में भी देखा जा रहा है।

महामारी से पहले, क्वींसलैंड का अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र अनुमानित 5.8 अरब डॉलर (4.35 अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर) का था। प्रोफेसर सैंड्रा हार्डिग, कुलपति और जेम्स कुक विश्वविद्यालय के अध्यक्ष और क्वींसलैंड के कुलपति समिति के अध्यक्ष ने कहा कि इस क्षेत्र ने राज्य सरकार के साथ मिलकर काम किया है। ये छात्र क्वींसलैंड लौटने की प्रतीक्षा में लगभग दो वर्षो से ऑनलाइन अध्ययन कर रहे हैं और उनमें से कई को अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए महत्वपूर्ण व्यावहारिक मूल्यांकन करने की जरूरत है। अंतर्राष्ट्रीय छात्र हमारे सभी परिसरों और समुदायों का जीवंत हिस्सा हैं और हम अपने राज्य में उनका फिर से स्वागत करने के लिए तत्पर हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story