शांति वार्ता के दौरान यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर रोक नहीं लगाएगा रूस

Russia will not ban military action against Ukraine during peace talks
शांति वार्ता के दौरान यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर रोक नहीं लगाएगा रूस
रूस यूक्रेन युद्ध शांति वार्ता के दौरान यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर रोक नहीं लगाएगा रूस
हाईलाइट
  • यूक्रेनी शहरों में मानवीय सहायता सामग्री लाने की अनुमति देगा।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। मॉस्को और कीव के बीच शांति वार्ता के दौरान रूस यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर रोक नहीं लगाएगा। राष्ट्रपति के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने यह बात सोमवार को कही।अधिकारी ने कहा, आप देखते हैं, ऑपरेशन में एक विराम होता है, किसी भी विराम का उपयोग राष्ट्रवादी इकाइयों द्वारा फिर से संगठित करने के लिए किया जाता है। हमने गौर किया कि विराम का उपयोग रूसी सेना के खिलाफ हमले जारी रखने के लिए किया जाता है।

उन्होंने दावा किया कि यूक्रेन में रूसी सैनिकों ने पहले कई मौकों पर इसका अनुभव किया है। मास्को ने खुलासा किया है कि रूसी सैनिक राष्ट्रवादियों को फिर से संगठित होने का समय नहीं देंगे।आरटी के मुताबिक, यूक्रेन पर लगभग एक महीने से चल रहे हमले के दौरान रूस ने कई मौकों पर युद्धविराम की घोषणा की, जिसमें कहा गया कि अग्रिम पंक्ति की लड़ाई में एक विराम नागरिकों को प्रभावित क्षेत्रों को खाली करने और यूक्रेनी शहरों में मानवीय सहायता सामग्री लाने की अनुमति देगा।

मास्को और कीव ने देश के विभिन्न हिस्सों में संघर्ष विराम समझौतों के कथित उल्लंघन के लिए एक-दूसरे पर बार-बार आरोप लगाया। रूस ने कहा कि उसका मानना है कि यूक्रेनी सरकार का अपनी इकाइयों पर पूर्ण नियंत्रण नहीं होना चाहिए, क्योंकि वह अपने रैंकों में कट्टरपंथी राष्ट्रवादियों की गिनती करती है।

मॉस्को के अनुसार, ये सेनाएं अंत तक लड़ने के लिए अडिग हैं और नागरिकों को मानव ढाल के रूप में रखने में संकोच नहीं करती हैं और मौतों को रोकने के प्रयासों को कमजोर करती हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 March 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story