यूरोपीय ऊर्जा बाजार में एकीकरण को गहरा करना चाहता है यूक्रेन : पीएम शमीहाल

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
यूरोपीय संघ और यूक्रेनी ऊर्जा बाजार यूरोपीय ऊर्जा बाजार में एकीकरण को गहरा करना चाहता है यूक्रेन : पीएम शमीहाल
हाईलाइट
  • बिजली निर्यात और आयात की क्षमता

 डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेनी प्रधानमंत्री डेनिस शमीहाल ने कहा कि उनका देश कीव के खिलाफ रूस के चल रहे युद्ध के बीच यूरोपीय ऊर्जा बाजार में एकीकरण को गहरा करने की मांग कर रहा है। निदेशक आर्टुर लोर्कोव्स्की के नेतृत्व में ऊर्जा समुदाय सचिवालय के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान शमीहाल ने कहा, हम यूरोपीय संघ और यूक्रेनी ऊर्जा बाजारों के एकीकरण में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विद्युत संचरण प्रणाली ऑपरेटरों (ईएनटीएसओ-ई) के यूरोपीय नेटवर्क में शामिल होने से यूक्रेन को रूसी हमलों के बीच अपनी ऊर्जा सुरक्षा का समर्थन करने में मदद मिलती है। शमीहाल और लोर्कोव्स्की ने यूक्रेन और यूरोपीय संघ की ऊर्जा प्रणालियों को और सिंक्रनाइज करने के कदमों और बिजली निर्यात और आयात की क्षमता बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।

इसके अलावा, यूक्रेनी सरकार और ऊर्जा समुदाय सचिवालय ने युद्धग्रस्त देश के ऊर्जा क्षेत्र के पुनर्निर्माण में सहयोग पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। एनर्जी कम्युनिटी एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो एक एकीकृत पैन-यूरोपीय ऊर्जा बाजार बनाने के लिए यूरोपीय संघ और उसके पड़ोसियों को एक साथ लाता है। यूक्रेन के बिजली ग्रिड को मार्च 2022 में ईएनटीएसओ-ई के साथ सिंक्रोनाइज किया गया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 March 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story