संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया

UN Secretary General condoles the death of Lata Mangeshkar
संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया
लता मंगेशकर को किया याद संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया
हाईलाइट
  • संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उनके प्रवक्ता फरहान हक ने नाइटिंगेल ऑफ इंडिया को उपमहाद्वीप की आवाज बताया। हक ने रविवार को कहा, यह दुखद खबर है! एसजी (महासचिव) इस समय उनके परिवार, लोगों और भारत सरकार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। वह पूरे उपमहाद्वीप की आवाज थीं। भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति। संगीत की दुनिया के लिए एक अपूरणीय क्षति। भारत रत्न हैसटैग लता मंगेशकर हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी। उन्होंने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के एक शोक संदेश को रीट्वीट किया, जिसमें कहा गया था कि मंगेशकर का संगीत सांस्कृतिक सीमाओं को पार कर गया है।

सोलिह ने ट्वीट किया, लता मंगेशकर के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनका संगीत सांस्कृतिक और भाषाई सीमाओं को पार कर दुनिया भर के लाखों लोगों को खुशी देता है। भारत ने एक राष्ट्रीय खजाना खो दिया है और मैं उनके प्रियजनों और भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

आईएएनएस

Created On :   7 Feb 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story