अमेरिका के राजदूत अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया, चीन के समकक्षों से करेंगे मुलाकात

US envoy to meet counterparts of South Korea, China next week
अमेरिका के राजदूत अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया, चीन के समकक्षों से करेंगे मुलाकात
अमेरिकी विदेश विभाग अमेरिका के राजदूत अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया, चीन के समकक्षों से करेंगे मुलाकात
हाईलाइट
  • आरओके दक्षिण कोरिया के आधिकारिक नाम कोरिया गणराज्य के लिए है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम देश (उत्तर कोरिया) के हालिया अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) परीक्षणों पर चर्चा करने के लिए अगले सप्ताह वाशिंगटन में अपने दक्षिण कोरिया और चीनी समकक्षों से मुलाकात करेंगे। ये जानकारी अमेरिका के विदेश विभाग ने दी।

समाचार एजेंसी योनहाप ने विभाग का हवाला देते हुए बताया कि किम साथ ही इंडोनेशिया में अमेरिकी राजदूत के रूप में सेवारत हैं, वह रविवार को वाशिंगटन पहुंचेंगे।

एक प्रेस विज्ञप्ति में उत्तर कोरिया को उसके आधिकारिक नाम डेमोकेट्रिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया से संदर्भित किया गया। विज्ञप्ति के अनुसार, डीपीआरके के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि राजदूत सुंग किम डीपीआरके के हालिया आईसीबीएम लॉन्च सहित डीपीआरके मुद्दों की एक विस्तृत सीरीज पर अमेरिकी सरकार के अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ बैठक में भाग लेने के लिए वाशिंगटन, डीसी के लिए यात्रा करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, वह कोरियाई प्रायद्वीप शांति और सुरक्षा मामलों के लिए कोरिया गणराज्य के विशेष प्रतिनिधि नोह क्यू-डुक के साथ कोरियाई प्रायद्वीप की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करेंगे। विशेष प्रतिनिधि किम कोरियाई प्रायद्वीप मामलों पर पीआरसी के विशेष प्रतिनिधि राजदूत लियू श्याओमिंग से भी संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

आरओके दक्षिण कोरिया के आधिकारिक नाम कोरिया गणराज्य के लिए है। उत्तर कोरिया ने 27 फरवरी और 5 मार्च को अपने दो मिसाइल परीक्षणों के बाद पिछले गुरुवार को एक स्पष्ट आईसीबीएम परीक्षण किया, जिसमें अमेरिका का कहना है कि एक नई आईसीबीएम प्रणाली शामिल है। नए मिसाइल लॉन्च ने प्योंगयांग की लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षण पर लगाए गए स्थगन को भी समाप्त कर दिया, जो 2017 के अंत से लागू किया गया था।

आईएएनएस

Created On :   2 April 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story