पाकिस्तान ने इस साल के आम चुनाव के लिए 149 मिलियन डॉलर का आवंटन किया

पाकिस्तान ने इस साल के आम चुनाव के लिए 149 मिलियन डॉलर का आवंटन किया
  • वित्त मंत्रालय ने दिया बयान
  • पाकिस्तान चुनाव आयोग के अनुरोध को मंजूरी
  • आर्थिक समन्वय समिति ने आवंटित की धनराशि

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) ने इस साल के आम चुनावों के लिए 149 मिलियन डॉलर से अधिक की धनराशि आवंटित करने के पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के अनुरोध को मंजूरी दे दी है। शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कुल राशि में से समिति ने गुरुवार को लगभग 34 मिलियन डॉलर आवंटित किए, जबकि शेष धनराशि ईसीपी की आवश्यकता के अनुसार चरणों में आवंटित की जाएगी।

देश की सत्तारूढ़ सरकार के दो प्रमुख गठबंधन सहयोगियों, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बयानों के अनुसार, देश में इस साल नवंबर में आम चुनाव होने की संभावना है। इसके अलावा, ईसीसी ने सिनेमा घरों को बिजली दरें वसूलने के संबंध में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सारांश पर विचार किया।

बयान में कहा गया है, "पाकिस्तान में फिल्म उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए, ईसीसी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है कि सिनेमाघरों से उद्योग के लिए स्वीकार्य दरों के अनुसार बिजली शुल्क लिया जा सकता है।" बयान में कहा गया है कि ईसीसी ने भूमि मार्ग के माध्यम से निर्यात प्रसंस्करण क्षेत्रों से अफगानिस्तान तक वनस्पति तेल के निर्यात के संबंध में वाणिज्य मंत्रालय के सारांश पर भी विचार किया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 July 2023 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story