इजरायल-हमास जंग के बीच हूती हमले: दक्षिणी लाल सागर में अमेरिकी लड़ाकू विमान ने हूती विद्रोहियों की क्रूज मिसाइल को मार गिराया

दक्षिणी लाल सागर में अमेरिकी लड़ाकू विमान ने हूती विद्रोहियों की क्रूज मिसाइल को मार गिराया
  • हूती विद्रोहियों की मिसाइल को मार गिराया
  • किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं
  • लाल सागर में व्यापारी जहाजों पर हूती हमले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिणी लाल सागर में अमेरिकी लड़ाकू विमान ने हूती विद्रोहियों की क्रूज मिसाइल को मार गिराया। अमेरिकी सेना ने जानकारी दी है कि उसने दक्षिणी लाल सागर में हूती विद्रोहियों की एक क्रूज मिसाइल को हवा में ही मार गिराया । हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

आपको बता दें इजरायल हमास के बीच जारी संघर्ष के दौरान यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में व्यापारी जहाजों पर हमले किए जा रहे है। हाल ही में ये हमले और तेज कर दिए गए हैं। हूती विद्रोही समुद्र में इन जहाजी हमलों को फिलिस्तीनियों के समर्थन में कर रहे है। आपको बता दें हूती विद्रोही यमन में अल्पसंख्यक शिया समुदाय का एक समूह है। इस समूह का लाल सागर से सटे इलाके में दबदबा है। ये समूह यमन सरकार के खिलाफ अभियान चलाते है।

अमेरिका सेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है कि 14 जनवरी को लगभग शाम 4:45 बजे (सना के समय), यमन के ईरानी समर्थित हूती उग्रवादी इलाकों से यूएसएस लाबून (डीडीजी 58) की ओर एक जहाज-रोधी क्रूज मिसाइल दागी गई, जो दक्षिणी लाल सागर में सक्रिय थी। इस मिसाइल को अमेरिकी लड़ाकू विमान द्वारा हुदायदाह के तट के आसपास मार गिराया गया था। किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं है।

Created On :   15 Jan 2024 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story