IPL-11: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने RR को 4 रन से हराया

IPL 2018 : Delhi Daredevils vs Rajasthan Royals Live Score Update
IPL-11: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने RR को 4 रन से हराया
IPL-11: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने RR को 4 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 11 के बारिश से बाधित 32वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया है। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 17।1 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 196 रन बनाए लेकिन एक बार फिर बारिश की वजह से टीम को पारी यहीं समाप्त करना पड़ा।

बारिश रुकने के बाद डकवर्थ लुईस नियमों के तहत राजस्थान रॉयल्स को 12 ओवर में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। जवाब में राजस्थान रॉयल्स 12 ओवर में 146 रन ही बना पाई और दिल्ली ने यह मैच 4 रन से जीत लिया।

आईपीएल में अब तक खेले गए मुकाबलों में दिल्ली अब तक 9 मैचों में तीन में ही जीत दर्ज कर पाई है और 6 मैच हारने के कारण अंकतालिका छटवें नंबर पर है। वहीं राजस्थान ने अब तक खेले गए 8 मुकाबलों में से 3 में जीत दर्ज की है जबकि 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस आधार पर एक तरफ जहां दिल्ली मौजूदा सीजन में अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह से नाकामयाब रही है। ठीक उसी तरह राजस्थान रॉयल्स की टीम भी आईपीएल के मौजूदा सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है और उसके सामने प्लेऑफ में जगह बनाने की चुनौती है। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 17.1 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 196 रन बनाए। लेकिन एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और डेयरडेविल्स की पारी पूरी नहीं हो पाई। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने 29 गेंदों में 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी 35 गेंदों में 50 रन बनाए। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 25 गेंदों में 47 रन बनाए।

पंत ने 29 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान अय्यर (50) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी भी की। अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को खराब शुरुआत से उबारा।


प्लेइंग इलेवन

दिल्ली डेयर डेविल्स
:  पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, लियम प्लंकेट, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, के। गौतम, जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी।

Created On :   2 May 2018 2:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story