IPL 11 : कोलकाता ने RCB को 6 विकेट से हराया

IPL 11 : कोलकाता ने RCB को 6 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 175 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 176 रन का टारगेट दिया।
  • आईपीएल सीजन 11 के 29वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है।
  • क्रिस लिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। आईपीएल सीजन 11 के 29वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 175 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 176 रन का टारगेट दिया। कोलकाता ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर मैच अपने नाम कर लिया। KKR के ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस लिन के अर्धशतक से कोलकाता ने बेंगलुरु के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। लिन ने 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नौ गेंद में 23 रन बनाए। क्रिस लिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

IPL-11 के तीसरे सुपरसंडे का दूसरा मुकाबला एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए जबकि ब्रेंडन मैक्कुलम ने 38 रनों की पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।


विराट की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम इस सीजन में कोई कमाल नहीं दिखा पाई है और अब तक 7 मुकाबलों में से उसे सिर्फ दो मैचों में जीत का स्वाद चखने को मिला है और वो अंकतालिका में छठे नंबर है। वहीं दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक 8 मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे 4 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। 
 

प्‍लेइंग इलेवन 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु:विराट कोहली (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), ब्रेंडन मैकुलम, मनन वोहरा, मंदीप सिंह, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मुरुगन अश्विन, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, यजुवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइटराइडर्स:दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पीयूष चावला, मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव।

Created On :   29 April 2018 2:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story