IPL 2018 : मुंबई को मिली सीजन की पहली जीत, बेंगलुरु को 46 रन से हराया

IPL 2018 : मुंबई को मिली सीजन की पहली जीत, बेंगलुरु को 46 रन से हराया
हाईलाइट
  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 11वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है।
  • इस सीजन में मुंबई ने अब तक 4 मैच खेले हैं। जिसमें से उसे 1 मैच में जीत मिली है
  • जबकि उसने 3 मैच गंवाए हैं।
  • मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 46 रन से करारी शिकस्त दी है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 11वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 46 रन से करारी शिकस्त दी है। मैच में मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु के सामने जीत के लिए 214 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। जिसका पीछा करते हुए बेंगलुरु की पूरी टीम 8 विकेट गंवाकर 167 रन पर ही सिमट गई। बता दें कि इस सीजन में मुंबई ने अब तक 4 मैच खेले हैं। जिसमें से उसे 1 मैच में जीत मिली है, जबकि उसने 3 मैच गंवाए हैं।

मैच में बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियन्स को पहले बल्लेबाजी के लिए इन्विटेशन दिया था। इसके बाद टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही था। इंडियंस ने शून्य पर ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। ओपनर सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन दोनों ही बल्लेबाज शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद एविन लेविस (65) और कप्तान रोहित शर्मा (94) ने पारी को संभाला और टीम को 213 रन के स्कोर तक पहुंचाया। मैच में रोहित शर्मा शतक से चूक गए और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद पर 94 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं बेंगलुरु की ओर से उमेश यादव और कोरी एंडरसन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में मुंबई द्वारा दिए गए 214 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी विराट कोहली की बेंगलुरु टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। कप्तान विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक ने टीम को शानदार शुरुआत दी थी। अच्छी शुरुआत के बाद 19 रन बनाकर डी कॉक पवेलियन लौट गए। इसके बाद बेंगलुरु का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका और आए-गए की तरह विकेटों की लाइन लग गई। टीम की ओर से मात्र कप्तान विराट कोहली ने ही 62 गेंद पर 92 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने इस मैच में तारीफ-ए-काबिल गेंदबाजी की। मैच में कुणाल पंड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इनके अलावा जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने 2-2 विकेट चटकाते हुए अपनी टीम को मैच में मजबूत करते हुए पूरी बेंगलुरु टीम को 167 रन पर ढेर कर दिया।

मुंबई इंडियंस टीम  : सूर्यकुमार यादव, एविन लेविस, इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृनाल पांड्या, अकिला धनंजय, मिशेल मैक्लेघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर टीम : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, कोरी एंडरसन, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल,  मोहम्मजद सिराज।

Created On :   17 April 2018 2:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story