ऋषभ पंत का शतक गया बेकार, सनराइजर्स ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

ऋषभ पंत का शतक गया बेकार, सनराइजर्स ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • IPL 2018 के 42वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया है।
  • इस करारी शिकस्त के बाद दिल्ली की टीम IPL के क्वॉलिफायर राउंड की दौड़ से बाहर हो गई है।
  • इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के 11 मैच में 9 जीत के साथ 18 पाइंट हो गए हैं।
  • रनों से भरपूर रहे इस मुकाबले में 188 रन का लक्ष्य सनराइजर्स हैदराबाद ने महज 1 विकेट खोकर 18.5 ओवर में हासिल कर लिया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2018 के 42वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया है। रनों से भरपूर रहे इस मुकाबले में 188 रन का लक्ष्य सनराइजर्स हैदराबाद ने महज 1 विकेट खोकर 18.5 ओवर में हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन के बीच 176 रन की नाबाद साझेदारी हुई। 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स ने 15 रन पर ही एलेक्स हॉल्स (14) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था। यहां से ओपनर शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन ने मजबूती से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और नाबाद 176 रन की साझेदारी कर टीम को 1 ओवर शेष रहते ही जीत दिला दी।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 187 रन बनाए। एक समय 43 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही दिल्ली को इस स्कोर तक पहुंचाने में युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने महज 63 गेंदों पर धुंआधार 128 रन बनाए। पारी की शुरुआत में ही दिल्ली को एक के बाद एक तीन बड़े झटके लगे। पृथ्वी शॉ (9), जेसन रॉय (11) और कप्तान श्रेयस अय्यर (3) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद हर्षल पटेल के साथ मिलकर रिषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया। 98 रन के स्कोर पर दिल्ली को हर्षल पटेल (24) के रूप में दिल्ली का चौथा विकेट गिरा। यहां से रिषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। उन्होंने मैक्सवेल (9) के साथ 63 रन की साझेदारी की। पंत की धमाकेदार पारी की बदौलत दिल्ली ने निर्धारित ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए।

इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के 11 मैच में 9 जीत के साथ 18 पाइंट हो गए हैं। सनराइजर्स इस समय अंक तालिका में पहले पायदान पर है। वहीं इस करारी शिकस्त के बाद दिल्ली की टीम IPL के क्वॉलिफायर राउंड की दौड़ से बाहर हो गई है। वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है।

प्लेइंग इलेवन : 

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्षल पटेल, लियाम प्लंकेट।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, श्रीवत्स गोस्वामी(विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स। 

Created On :   10 May 2018 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story