नैचुरल फेस सीरम: ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक ने लॉन्च किए सभी नैचुरल फेस सीरम

ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक ने लॉन्च किए सभी नैचुरल फेस सीरम
  • विटामिन सी सीरम
  • हयालूरोनिक सीरम
  • स्क्वालेन सीरम

आधुनिक स्किनकेयर रूटीन में फेस सीरम का महत्वपूर्ण रोल होता है। फेस सीरम एक विशेष फार्मूला है जो त्वचा से सम्बन्धित समस्याओं को दूर करने, इसे हाइड्रेट रखने व त्वचा के पोषण के लिए जाना जाता है।

ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक ने चार पूर्ण रूप से नैचुरल फेस सीरम लांच किये है, जो कि हल्के है और त्वचा में तेजी से एब्जार्ब होते है। ये सीरम स्वस्थ, उज्जवल व चमकती त्वचा प्रदान करने के उद्देश्य से बनाए गये हैं।

ब्लॉसम कोचर ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरपर्सन डॉ. ब्लॉसम कोचर कहते हैं, “मैं अपने प्रोफेशनल कार्यों हेतु हमेशा से सीरम का उपयोग करती रही हूँ और इसके रिजल्ट्स से काफी प्रभावित हूँ। सीरम के रेग्युलर उपयोग से आप कई गुना बेहतर त्वचा पा सकते हैं। ये आपकी त्वचा को पुनः जीवित करने में मदद करने के साथ ही आने वाले दिनों में अच्छी व बेहतर त्वचा प्रदान करता है।”

ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक ने सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर अपने चार पूर्ण रूप से नैचुरल फेस सीरम विटामिन सी सीरम, नियासिनामाइड सीरम, हयालूरोनिक सीरम, और स्क्वालेन सीरम के लॉन्च की घोषणा की। इन सीरम को बनाने में प्राकृतिक घटकों का इस्तेमाल किया गया है जो कि त्वचा से सम्बन्धित कई समस्याओ जैसे मुँहासे, मुँहासों के निशान, रंजकता, उम्र बढ़ने के संकेतों सहित त्वचा की विभिन्न समस्याओं का समाधान करते हैं। इन सीरम को आपकी दिन-प्रतिदिन के स्किनकेयर रूटीन में शामिल किया जा सकता है।

स्क्वालेन सीरम

अद्भुत अरोमाथेरेपी पर आधारित इस सीरम में त्वचा की देखभाल के लिए उत्कृष्ट सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। यह त्वचा में मॉइस्‌चर बनाये रखने और डिहाइड्रेशन को दूर रखने के साथ ही त्वचा को कई असाधारण लाभ प्रदान करने की क्षमता रखता है। नैचुरली ब्यूटीफुल त्वचा पाने हेतु इस पावरफुल सीरम का एक बार अनुभव लें।

हयालूरोनिक सीरम

हयालूरोनिक सीरम त्वचाकेयर के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी साॅल्यूशन है जो कि पावरफुल हयालूरोनिक एसिड इंग्रीडियेंट से बना है। इस सीरम को त्वचा पर असाधारण रिजल्ट्स प्रदान करने के लिए डिजायन किया गया है जिसकी शुरूआत त्वचा पर मॉइस्‌चर लेवल बढ़ाने, अंदर तक हाइड्रेशन पहुँचाने से होती है। परिणामस्वरूप, महीन रेखाएँ और झुर्रियाँ स्पष्ट रूप से कम हो जाती हैं, जिससे त्वचा चिकनी और अधिक युवा दिखाई देती है।

नियासिनामाइड सीरम

ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक नियासिनमाइड फेस सीरम आपकी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में एक सुंदर और जरूरी प्रोडक्ट है। इस सीरम में प्राकृतिक अर्क और आवश्यक तेल मिलाए जाते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करने और नवीनीकृत करने में मदद करते हैं। सीरम में 10% नियासिनमाइड कंसन्ट्रेशन और 1% जिंक कंसन्ट्रेशन है, जो लाल, तकलीफदेह त्वचा, सूजन को कम करने और सीबम उत्पादन को रेग्युलेट करने का अद्भुत काम करता है। इसके अतिरिक्त, यह त्वचा की रंगत में सुधार करता है और मुँहासों के दागों को हल्का करता है। त्वचा के प्रकार की परवाह किए बिना, सीरम आपकी त्वचा के सामान्य स्वास्थ्य और रूप-रंग को बढ़ाने के लिए एक बेमिशाल विकल्प है।

विटामिन सी सीरम

ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक विटामिन सी फेस सीरम एक शानदार स्किनकेयर उत्पाद है जो प्राकृतिक अर्क, आवश्यक तेलों और विटामिन सी के लाभों को मिलाकर बनाया गया है। सीरम के एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-एजिंग गुण त्वचा पर गहरे धब्बों, बारीक झुर्रियों को कम करने और सनलाइट से हुए डैमेज को कम करने में मदद करते हैं। इस सीरम के प्राकृतिक अर्क और आवश्यक तेल त्वचा को पोषण प्रदान कर उसे नवीनीकृत करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा स्वस्थ और चमकदार होती है।

ये फेशियल सीरम, खासकर विटामिन सी सीरम, हमारे ग्राहकों को बहुत पसंद आते हैं।

इंदौर की कृति कहती हैं “20% विटामिन सी के साथ, यह सीरम अपनी कैटेगिरी के बेस्ट में से एक है। मुझे यह फैक्ट अच्छा लगा कि वे इसमें अर्क का उपयोग नहीं करते हैं।''

चंडीगढ़ की दीया कहती हैं, “मैंने अपनी मां के लिए ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक स्क्वालेन सीरम खरीदा। उन्होनें वास्तविकता में कुछ ही हफ्तों में परिणाम देखें। उन्हे यह बेहद पसंद है और मैं बहुत खुश हूं कि मैंने उनके लिए यह सीरम खरीदा।''

मैसूर के सेल्वन कहते हैं, “मैं 5 वर्षों से अधिक समय से ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक उत्पादों का उपयोग कर रहा हूं, मुझे उनके उत्पाद बहुत पसंद हैं। मैं बहुत खुश हूं कि वे फेस सीरम भी लेकर आए हैं। मैंने कुछ दिनों तक नियासिनामाइड सीरम का प्रयोग किया और मैं वास्तव में देख सकती हूं कि इसकी हर बूंद के साथ मेरा चेहरा साफ होता गया है।''

ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक के बारे में

वर्ष 1994 में, समाज को जीवन के प्रति समग्र दृष्टिकोण के लिए प्रेरित करने के लिए, डॉ. ब्लॉसम कोचर ने अपने पति, दिवंगत कर्नल वी. कोचर के साथ, ब्लॉसम कोचर अरोमा मैजिक की शुरूआत की, जिससे उन्होने अरोमाथेरेपी के द्वारा दुनिया को नैचुरली उभरने की ताकत दी। यह ब्रांड भारत में अरोमाथेरेपी उत्पादों में अग्रणियों में से एक होने पर गर्व करता है, जो मिलावट और आर्टिफिशियल प्रोडक्ट्स से ग्रस्त दुनिया में लोगों को प्रकृति का स्पर्श देने के लिए प्रतिबद्ध है।

आज, डॉ. कोचर की बेटी, सुश्री सामंथा कोचर कंपनी के मामलों की अगुवाई करती हैं, वे कंपनी की जड़ों को संरक्षित करते हुए, इसे नई ऊंचाइयों पर ले जा रही हैं। वर्तमान में, 200 से अधिक सिग्नेचर अरोमाथेरेपी त्वचा, बाल और कल्याण उत्पाद भारत के 100 से अधिक शहरों में मौजूद हैं। सभी आवश्यक तेल 100% जैविक हैं और प्रत्येक उत्पाद पर्यावरण-अनुकूल और रिसाइकिलिंग योग्य पैकिंग के साथ उपलब्ध है।

जैसे कंपनी प्रकृति से लेती है, उसे प्रकृति को वापस भी देना होगा। यह 'गिव मी ट्रीज़ (जीएमटी) ट्रस्ट' के सहयोग से महीने-दर-महीने वृक्षारोपण और संरक्षण अभियानों में संलग्न रहती है। 2015 से प्रतिदिन कम से कम एक पेड़ लगाने की प्रतिज्ञा के साथ, ब्लॉसम कोचर समूह ने 6000 से अधिक पेड़ लगाए हैं। कंपनी बचपन के कैंसर में विशेषज्ञता रखने वाले एक गैर सरकारी संगठन कैनकिड्स किड्सकैन, इंडियन कैंसर सोसाइटी और फेस्टिवल ऑफ होप के साथ भी योगदान देती है और उनके साथ मिलकर काम करती है। शिक्षा और कौशल, यहीं वे चीज है जिससे डॉ. ब्लॉसम कोचर ने शुरूआत की और तब से, उन्होंने पिछले तीन दशकों में आर्थिक रूप से पिछड़े युवाओं और महिलाओं, विशेष रूप से विकलांग युवाओं और विधवाओं को मुफ्त प्रशिक्षण और आजीविका प्रदान की है।

Created On :   9 Nov 2023 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story