वेलेंटाइन डे स्पेशल: वेलेंटाइन डे पर पफेक्ट मेकअप के लिए इन टिप्स को करें फॉलो, बॉयफ्रेंड की नहीं हटेगी नजर

वेलेंटाइन डे पर पफेक्ट मेकअप के लिए इन टिप्स को करें फॉलो, बॉयफ्रेंड की नहीं हटेगी नजर
  • वेलेंटाइन डे पर पफेक्ट मेकअप के लिए इन टिप्स को करें फॉलो
  • बॉयफ्रेंड की नहीं हटेगी नजर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेलेंटाइन डे के मौके पर हर लड़की चाहती है कि वह खूबसूरत दिखे। खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां मेकअप भी करती हैं, लेकिन कई बार ये मेकअप चेहरे की रंगत बिगाड़ देता है। इसलिए जरुरी है कि चेहरे पर मेकअप लगाने के लिए उचित तकनीक का पालन करें, ताकि आप वेलेंटाइन-डे पर खूबसूरत दिख सकें और आपका पार्टनर आपके चेहरे से नजर न हटा सके। आइए जानते हैं उन तकनीक के बारे में...

मेकअप से पहले करें ये काम

चेहरे पर मेकअप करने से पहले, उसे अच्छी तरह धो लें। आप चाहें तो चेहरे पर आईज क्यूब से मसाज भी कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी और मेकअप भी लंबे समय तक आपके चेहरे पर टिका रहेगा।

यह भी पढ़े -अरशद वारसी और उनकी पत्नी मारिया ने 25 साल बाद रजिस्टर्ड करायी अपनी शादी

नाक को ऐसे दें लुक

अपनी नाक को परफेक्ट लुक देने के लिए नाक के नीचे व लिप पर डार्क ब्राउन शेड से कंटोरिंग करें। इससे आपकी नाक उठी हुई दिखेगी।

हैवी फाउंडेशन से बचें

अगर आपका कलर फेयर है तो हैवी फाउंडेशन से बचें। अपने चेहरे पर टिंटेड मॉइश्चराइजर और शीयर फाउंडेशन लगाएं। इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा।

ग्लोइंग फेस के लिए

अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए मॉइश्‍चराइजर में लिक्विड हाइलाइटर या थोड़ा-सा गोल्ड शिमर मिलाकर चेहरे पर ब्लेंड करें। इससे आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा।

यह भी पढ़े -विदिशा श्रीवास्तव ने वैलेंटाइन डे के लिए तैयार किया रोमांटिक प्लान, पति को देंगी बड़ा सरप्राइज

चौड़े माथे के लिए

अगर आपका सिर बड़ा है तो अपनी स्किन टोन से तीन शेड गहरा फाउंडेशन चुनें। इसे चेहरे की हेयर लाइन से शुरु करते हुए नीचे तक लगाएं। ताकि आपका माथा छोटा दिखे।

आंखों के लिए

मेकअप करते समय अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें। आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो लाइट शेड की फाउंडेशन क्रीम लगाएं। इसे डार्क एरिया के साथ ब्लेंड करें। अगर आंखों के ऊपर की त्वचा ड्राई है तो पहले थोड़ी-सी वैसलीन लगाएं और फिर मेकअप करें। इसके बाद आप क्रीम बेस्ड आईशैडो लगा सकती हैं। आप चाहें तो आईशैडो के बाद शीयर डस्ट भी अप्लाई कर सकती हैं। वहीं अगर आप चाहती हैं कि आईब्रोज के बाल शाइनी नजर आएं तो उसपर थोड़ी-सी आई क्रीम अप्लाई करें।

होठों के लिए

इसके बाद बारी आती है होठों की। होठों पर चेहरे के हिसाब से लिपलाइन होती है। अपनी लिप लाइन को बाहर की ओर आउटलाइन करें। इससे पहले अपने होठों को अच्छी तरह साफ कर लें और उस पर लिप बाम लगा लें। इससे आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।

यह भी पढ़े -वेलेंटाइन वीक में दोबारा रिलीज हो रही फिल्म 'अंग्रेज' और 'किस्मत', एक्ट्रेस सरगुन मेहता ने जाहिर की खुशी

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   13 Feb 2024 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story