विंटर टिप्स: सर्दियों में पहनना है साड़ी तो अपनाएं ये जरूरी टिप्स, नहीं लेगेगी ठंड

सर्दियों में पहनना है साड़ी तो अपनाएं ये जरूरी टिप्स, नहीं लेगेगी ठंड
  • सर्दियों का मौसम चल रहा है
  • सर्दियों में पहनना है साड़ी तो अपनाएं ये जरूरी टिप्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सर्दियां लगभग सबको पसंद होती है। इस मौसम में शादी पार्टी का मजा ही कुछ और होता है लेकिन ज्यादा ठंड महिलाओं के लिए मुसीबत बन जाती हैं क्योंकि सर्दी के मौसम में महिलाएं शादी के मौके पर खुद को स्टाइल नहीं कर पातीं। दरअसल, महिलाएं महंगे और स्टाइलिश एथनिक या पार्टी वियर कपड़े पहनती हैं लेकिन ठंड बढ़ने के कारण उन्हें स्वेटर या कोट आदि को ऊपर से कैरी करना पड़ता है। ऐसे में उनकी खूबसूरत ड्रेस स्वेटर के नीचे छिप जाती है। इसलिए सर्दियों में किसी कार्यक्रम पर साड़ी पहनने वाली महिलाओं को फैशन के मामले में सबसे अधिक परेशानी होती है। ऐसे में हम आज आपको सर्दियों में साड़ी कैरी करने की कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिनसे आप ठंड से बच सकती हैं।

साड़ी के फैब्रिक का चयन

सर्दी के मौसम में साड़ी पहन रही हैं तो ऐसा फैब्रिक चुने तो मोटा हो। जैसे आप वेलवेट के कपड़े की साड़ी पहन सकती हैं। इस तरह की साड़ियां ठंड से बचाने में आपकी मदद करती हैं।

यह भी पढ़े -सर्दी के मौसम में गले की खराश से तुरंत मिलेगा फायदा, अपनाएं ये तरीकें


फुल स्लीव्स ब्लाउज पहनें

ठंड से बचने के लिए आप फुल स्लीव्स के हों। फुल स्लीव्स ब्लाउज फैशन के मुताबिक भी ट्रेंड में हैं। कई मौकों पर अभिनेत्रियों को पूरे बाजू वाले ब्लाउज में देखा जा चुका है।


लांग ब्लाउज कैरी करें

साड़ी के साथ लॉन्ग ब्लाउज भी पहन सकती हैं। लॉन्ग ब्लाउज का फैशन हमेशा रहता है। इस तरह के ब्लाउज के नीचे आप इनर या बॉडी वार्मर पहन सकती हैं।

यह भी पढ़े -यह पांच नैचुरल चीजें रखेंगी आपको ठंड में सर्दी- जुकाम से दूर




इंडो वेस्टर्न साड़ी पहने

सर्दी के मौसम में आप इंडो वेस्टर्न साड़ी कैरी कर सकती हैं। ये एथनिक लुक को मॉडर्न टच देने के साथ ही ठंड से भी बचाएंगी। इसमें आप पैंट स्टाइल साड़ी पहन सकती हैं।




डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   27 Jan 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story