गुलाब जल की मदद से घर पर इन चार स्टेप्स में करें फेशियल, मिलेगा पार्लर जैसा निखार

Do facials at home in these four steps with the help of rose water, you will get a parlor like glow
गुलाब जल की मदद से घर पर इन चार स्टेप्स में करें फेशियल, मिलेगा पार्लर जैसा निखार
ब्यूटी टिप्स गुलाब जल की मदद से घर पर इन चार स्टेप्स में करें फेशियल, मिलेगा पार्लर जैसा निखार

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। इन दिनों त्यौहारों व शादीयों का सीजन चल रहा है। ऐसे में आपको भी कई शादी और फंक्शन आदि में शामिल होना होगा। लड़कियों को हर ऑकेशन पर खुबसूरत दिखाना होता है वे इसे लिए पार्लर जाती हैं और वहां हजारों रुपये खर्च करती हैं। वहीं कई लड़किया पार्लर भी नहीं जा पाती हैं। इसलिए आज हम आपको कम पैंसों में घर पर फेशियल करने की आसान टिप्स बताएंगें। जिसकी मदद से आप घर पर पार्लर जैसा फेशियल कर के खूबसूरत लग सकती हैं। आपको इसे लिए कुछ टिप्स को स्टेप बाई स्टेप फॉलो करना होगा। 

स्टेप-1 क्लीजिंग
फेशियल करने के सबसे पहले चेहरे को साफ करना काफी जरूरी होता है। क्लीजिंग से चेहरे पर जमा हुई धूल, पसीना और ऑयल हटाया जाता हैं इसके लिए आप सबसे पहले एक बड़े चम्मच में गुलाब जल लेकर इसमें ग्लिसरीन की कुछ बूंदें डालें। अब इसे कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाकर फेस को साफ करें। इसे आपका फैस अच्छी तरह से साफ हो जाएगा। 

ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन के लिए ऐसे करें डबल क्लींजिंग - how to double  cleanse if you have oily skin at home

स्टेप-2 स्क्रब 
फेशियल करने के पहले चेहरे पर स्क्रब जरूर करें। इससे आपके फेस के डेड सेल्स खत्म हो जाएंगे और स्किन के पोर्स खुलेंगे। स्क्रब करने के लिए सबसे पहले गुलाब जल और चीनी को एक साथ मिलाकर हल्के हाथ से चेहरे पर मसाज करें। इससे आपके ब्लैक हेड्स हट जाएंगे। और आप की स्किन आपको थोड़ी ग्लोइंग लगने लगेगी। 

स्क्रब क्या है, करने का तरीका और फायदे - How To Use Scrub In Hindi

स्टेप-3 मसाज
फेशियल का तीसरा स्टेप मसाज है। मसाज करने से आपकी स्किन स्मूद बनती है। मसाज करने के लिए आप गुलाब जल को एक बाउल में लेकर उसमें शहद मिलाएं और हल्के हाथों से इससे चेहरे पर मसाज करें।

How To Do Face Massage For Glowing Skin In Hindi : फाइन लाइन्स कम करने के  लिए करें चेहरे की मालिश, जानें फेस मसाज करने का तरीका - Hindi Boldsky

स्टेप-4 फैस पेक
सबसे बाद में चहरे पर फेस पैक लगाया जाता है। फैस पेक में आप चहरे के लिए बेसन का उपयोग करें। बेसन आपके चेहरे की टैनिंग को दूर करता है। इसके साथ ही स्किन ऑयल को कंट्रोल करता है। आप बेसन को गुलाब जल में मिक्स करके फेस पैक बना सकती हैं। ये फेस पैक आपके चेहरे के पिंपल्स, दाग और निशान को कम करने में मदद करेगा। 

गोरी और बेदाग त्वचा पाना है तो बेसन का फेस पैक लगाएं जाने फायदे और लगाने का  तरीका - Gram flour (Besan) Benefits for skin in Hindi

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   18 Feb 2023 10:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story