लाइफस्टाइल : फल ही नहीं लैग भी होते हैं स्ट्रॉबेरी, कहीं आपको भी तो नहीं हुए स्ट्रॉबेरी लैग, जानिए क्या है ये समस्या

June 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क,भोपाल। जब भी आप अपने पैरों पर वैक्स कराती हैं, और आप के बाल पूरी तरह क्लीन नहीं होते तो इसे स्ट्रॉबेरी लैग कहते हैं। आप सभी ने देखा होगा कि वैक्सिंग के बाद पैरों के पोर्स में छोटे छोटे बाल रह जाते हैं। जो बाल रूट में होते हैं वो डार्क डॉट्स के जैसे दिखते हैं। इसलिए इन को स्ट्रॉबेरी लैग कहा जाता है, क्योंकि यह स्ट्रॉबेरी सीड्स के जैसे दिखते हैं। जब भी आप शॉर्ट ड्रेसेस पहनती हैं, तो इन स्ट्रॉबेरी लैग की वजह से पैर सुंदर नहीं दिखते। तो आज हम आप के लिए इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन  लेकर आए हैं। अगर आप इन स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो स्ट्रॉबेरी लैग्स को क्लीन कर के सॉफ्ट एंड स्मूद बनाया जा सकता है। 

स्क्रबिंग- वैक्सिंग  कराने से पहले आप सभी को स्क्रबिंग जरूर करनी चाहिए। अगर आप चाहें तो होम मेड स्क्रब यूज कर सकते हैं। ऐसा करने से आप के पोर्स में घुसे बाल बाहर आ जाते हैं जिससे वैक्सिंग करते समय वो क्लीन हो जाते हैं। 

वैक्सिंग- शेविंग से ज्यादा अच्छा वैक्सिंग को माना जाता हैं। आपके पैर पर छोटे छोटे बाल रह जाते हैं, तो वो शेविंग से ज्यादा वैक्सिंग में निकल जाते हैं। वैक्सिंग कराने से पैर ज्यादा स्मूद और क्लीन दिखते हैं साथ ही  रूट्स के बाल क्लीन हो जाते हैं। 

बेस्ट रेजर यूज करें- अगर आप अपने पैरों पर रेजर का इस्तेमाल करते हैं, तो आप को नॉर्मल की बजाय अच्छा रेजर का यूज करना चाहिए। जिसे आप के बाल डीप क्लीन हो जाए। आप के पैरों से बाल जितना ज्यादा क्लीन होंगे उतना स्ट्रॉबेरी लेग्स कम दिखेंगी। अगर आप बेकार रेजर यूज करते है, तो उससे रूट में बाल रह जायेंगे। 

मिकल पीलिंग- अगर आप सभी स्ट्रॉबेरी लैग का बेस्ट सॉल्यूशन चाहिये तो केमिकल पीलिंग का ऑप्शन होता है। इसके लिए डर्मोलॉजिस्ट ग्लाइकोलिक एसिड यूज करके आप के बाल रूट से निकाल देता है। 

वॉर्म वॉटर एंड सोडा- स्ट्रॉबेरी लैग को हटाने के लिए आप अपने पैरों पर पैडीक्योर कर सकते हैं। इस प्रोसेस के लिए 1चम्मच बेकिंग सोडा को 1 चम्मच पानी में घोल कर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को पैरों पर धीरे-धीरे रगड़ें तो स्ट्रॉबेरी लैग्स साफ हो जाएंगे। 
 

खबरें और भी हैं...