बॉलीवुड की पांच ऐसी झप्पियां जिन्हें आप कभी नहीं भूला सकते

Five such hugs of Bollywood that you can never forget
बॉलीवुड की पांच ऐसी झप्पियां जिन्हें आप कभी नहीं भूला सकते
हग डे स्पेशल बॉलीवुड की पांच ऐसी झप्पियां जिन्हें आप कभी नहीं भूला सकते

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  वैलेंटाइन वीक प्यार करने वालों के लिए वो सप्ताह है जिसका हर धड़कते दिल को बेसब्री से इंतजार रहता है। 7 फरवरी को शुरू होने वाला यह वीक 14 फरवरी को वैलेंटाइन-डे के साथ खत्म होता है। वैलेंटाइन वीक का हर दिन खास होता है, उन्हीं खास दिनों में से एक है हग-डे जिसे 12 फरवरी को मनाया जाता है।

नाम से ही साफ है कि यह डे खासतौर से प्यारी सी झप्पी को डेडिकेटिड है जिसे हम फिल्मी भाषा में जादू की झप्पी भी कहते हैं। इस दिन की खास बात यह है कि इसे ना सिर्फ आप आपने प्रेमी के साथ माना सकते हैं बल्कि अपने सगे संबंधियों के साथ यहाँ तक कि अजनबियों के साथ भी माना सकते हैं। किसी को गले लगाना आपका उनके प्रति विश्वास और प्यार को दर्शाता है।

इस खास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं फिल्मी जगत के कुछ ऐसी झप्पियां जिन्हें आप कभी नहीं भूला सकते।

1. दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे 

गले लगाने की बात हो और बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के आईकॉनिक पोज की बात ना हो ऐसा हो सकता है क्या? सरसों के खेत में जब शाहरूख और काजोल ने एक दूसरे को गले लगाया था तो दर्शकों की सीटी और तालियां  बजते नहीं रुकी। आज भी लोग यह फिल्म देखना पसंद करते है।

2. कभी खुशी कभी गम 

भारत के प्रमुख कलाकारों का शानदार अभिनय ही फिल्मों को देखने लायक बनाता है। करण जौहर की यह फिल्म हमे सिखाती है कि परिवार में चाहे कितने भी मतभेद क्यों न हो जाए अंत में सब एक साथ आ ही जाते हैं। इस फिल्म में अंत भला तो सब भला वाली झप्पी सीधा दर्शकों के दिलों में छप चुकी हैं।

3. दोस्ताना 

इस फिल्म ने भारतीयों के गे जोड़ों को देखने के नजरिए में जैसे क्रांति ही ला दी। इस फिल्म में जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन गे होने का नाटक करते हैं लेकिन अपनी दोस्त प्रियंका चोपड़ा के प्यार में पड़ जाते हैं। हालांकि दोनों में से कोई भी प्रियंका का दिल नहीं जीत पाता। अंत में, जो कुछ भी उन्हें मिल सकता था वो मिला, वह था "ग्रुप हग!"।

4. ये जवानी है दीवानी 

इस फिल्म में दो लोगों की कहानी है जो प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन अपने सपनों के लिए एक दूसरे से अलग हो जाते हैं  बाद में फिर से एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। कबीरा गाने से ठीक पहले जो गले मिलने वाला सीन दर्शकों का दिल पिघला देती है।

5. मुन्ना भाई एमबीबीएस 

झप्पियों की बात हो और मुन्ना भाई की जादू की झप्पी को शामिल करना कैसे भूल सकते हैं। इस फिल्म में संजय दत्त हर किसी को जादू की झप्पी देते है। लेकिन जो झप्पी दर्शकों का दिल जीत लेती है वो थी जब मुन्ना भाई हॉस्पिटल के सफाई कर्मचारी को जादू की झप्पी देते हैं। 

Created On :   11 Feb 2022 5:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story