अच्छी सेल्फी के लिए सही एंगल, सही पोज है बहुत जरूरी, जानिए बेहतरीन सेल्फी लेने के आसान टिप्स

Follow these tips to take selfie
अच्छी सेल्फी के लिए सही एंगल, सही पोज है बहुत जरूरी, जानिए बेहतरीन सेल्फी लेने के आसान टिप्स
लाइफस्टाइल अच्छी सेल्फी के लिए सही एंगल, सही पोज है बहुत जरूरी, जानिए बेहतरीन सेल्फी लेने के आसान टिप्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज- कल के समय में हर एक इंसान के पास आप सभी को स्मार्टफोन देखने को मिल जाएगा। स्मार्टफोन होने के अपने ही फायदे होते हैं। उसी में से एक फायदा यह भी होता है, कि आप स्मार्टफोन से अच्छी- अच्छी फोटो ले सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में कई तरह के फीचर भी होते हैं। कुछ लोगों को अपने हर पल को यादगार बनाने के लिए अपने हर मूवमेंट की फोटो लेना पसंद होता है। ऐसे में अगर आप की सेल्फी अच्छी नहीं आती है, तो आप को निराशा होती है। पर कभी-कभी आपकी गलतियों की वजह से सेल्फी अच्छी नहीं आती है। इसलिए आज हम आप को सेल्फी लेने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए यह बताने जा रहे हैं। 

सही ऐंगल पर दें ध्यान

सेल्फी लेते समय ध्यान रखना चाहिए की आप की फोटो का ऐंगल सही हो यह बहुत जरूरी होता है, फोटो के लिए। 
फोटो लेते समय हमेशा अपने सिर को बाईं ओर और फिर दाईं ओर झुकाएं। ऐसा करने से सेल्फी काफी अच्छी आती है। 

लाइट में हों खड़े

सेल्फी लेने के दौरान हमेशा लाइट में खड़े होना चाहिए। क्योंकी कम रोशनी में फोटो अच्छी नहीं आती है। अगर आप अपनी फोटो नेचुरल लाइट में लेते हैं, तो फोटो और भी अच्छी आती है। 
सेल्फी लेते समय ध्यान रखना चाहिए कि आप के चेहरे पर लाइट ज्यादा रहे। ऐसा करन से  आपके चेहरे की चमक सेल्फी में काफी अच्छी लगती है। 

कुछ नया पोज दें
सेल्फी लेते समय हमेशा एक पोज देने से अच्छा होगा कि आप कुछ नया पोज ट्राई करें। 

सेल्फी लेते समय आप चश्मा लगा सकते हैं। किसी के साथ खड़े होकर कुछ मस्ती  कर सकते हैं। इस तरह के अलग-अलग पोज देने से सेल्फी काफी अच्छी आ सकती है। 

सेल्फी स्टिक का करें प्रयोग
अगर आप अकेले कही घूम रहे हैं, तो आप सेल्फी लेने के लिए सेल्‍फी स्टिक का इस्‍तेमाल करें सकते हैं। स्टिक की वजह से  तस्वीर दूर से लेने में सक्षम होते हैं। 

Created On :   27 July 2022 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story