लाइफस्टाइल: अच्छे विकल्पों से भरी थाली

June 21st, 2022

हाईलाइट

  • अच्छे विकल्पों से भरी थाली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि स्वस्थ जीवनशैली जीना महंगा है। डॉ. सिद्धांत भार्गव, जो बॉलीवुड के महान कलाकारों के पोषण और कैलोरी सेवन की देखरेख करते हैं, कुछ आहार और जीवन शैली के सुझावों को बताते हैं, जो ऑडिबल के पॉडकास्ट, क्या लाइफस्टाइल है पर आपकी जेबे हल्की नहीं करते।

डॉ. सिद्धांत ने आईएएनएस लाइफ से बात की, कि कैसे यह शो श्रोताओं को हर दिन कुछ कदम उठाने में मदद करता है और बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना एक स्वस्थ जीवन शैली पर ध्यान केंद्रित करता है।

अब तक, आप बॉलीवुड सेलेब्स के साथ अपने स्वास्थ्य और जीवन शैली के टिप्स साझा करते रहे हैं, आपने इसे अपने पॉडकास्ट के माध्यम से सभी तक ले जाने के लिए क्या प्रेरित किया।

सिद्धांत, एक डॉक्टर से ज्यादा मुझे लगता है कि पिछले पांच सालों में मैं एक बिजनेस पर्सन बन गया हूं। मैं स्वभाव से एक उद्यमी हूं। और ठीक यही ऑडिबल पर पॉडकास्ट भी कर रहा है। वर्तमान में कोई अन्य पॉडकास्ट मौजूद नहीं है जो आपको इतनी कम अवधि, कम समय में यह सारी जानकारी दे रहा है। यह सारी जानकारी जिसकी मैं पुष्टि करता हूं, पूरी तरह से वैज्ञानिक शोध है और बहुत ही संबंधित है।

यह पॉडकास्ट लोगों को स्वस्थ जीवन शैली जीने में कैसे मदद करेगा..

सिद्धांत, मुझे लगता है कि मेरा पॉडकास्ट क्या लाइफस्टाइल है उन्हें अच्छे विकल्पों से भरी थाली देने वाला है। और इस प्लेट के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें केवल अच्छे विकल्प होंगे। उन्हें बस इतना करना है कि इस प्लेट से वह पसंदीदा अच्छा विकल्प चुनें और खाएं।

पॉडकास्ट के लिए एक कथाकार के रूप में यह आपका पहली बार है, आपका अनुभव कैसा रहा। इस अवसर को लेने के लिए आपको किस बात ने प्रेरित किया।

सिद्धांत, तो, पहली बार यह बहुत कठिन था, क्योंकि, आप जानते हैं, मैंने कभी पॉडकास्ट नहीं किया था, आमतौर पर लोग हर समय मेरा चेहरा देखने के आदी होते हैं। मुझे विश्वास है कि मेरे संचार का एक बड़ा हिस्सा मेरे भाव के माध्यम से होता है, जिस तरह से मैं हूं। और यह शुरूआत में थोड़ी चुनौती थी। लेकिन मुझे लगता है कि जिस टीम के साथ मैं काम कर रहा था, उसने वास्तव में मेरे लिए जीवन को सरल बना दिया।

इस पोडकास्ट को सुनाते समय आपने किन सावधानियों का ध्यान रखा

सिद्धांत, निश्चित रूप से, हमने कुछ एपिसोड रिकॉर्ड किए और फिर उन एपिसोड को हटा दिया और फिर उन्हें फिर से रिकॉर्ड किया। क्योंकि मैं अभी भी शुरू में इसे लटका पाने में सक्षम नहीं था।

लेकिन एक बार जब मुझे यह समझ में आ गया, और एक बार जब मुझे समझ में आ गया कि मुझे अपनी आवाज के माध्यम से कैसे पूरी तरह से व्यक्त करना है, तो मुझे माइक से कितनी दूरी रखनी चाहिए, फिर यह एक सरल प्रक्रिया बन गई।

कोई भी मौजूदा ग्राहक जिसे आप नाम दे सकते हैं या आगामी कार्य जिसके बारे में आप बात करना चाहते हैं

सिद्धांत, हां, इसलिए वर्तमान ग्राहक, वे वही रहे हैं। सारा अली खान, आलिया और रणबीर ये सभी लोग हैं जिनकी मैं काफी समय से मदद कर रहा हूं। भविष्य की योजनाएं, हां, मेरा मतलब है, मैं और अधिक सामग्री, ²श्य और श्रवण, दोनों बनाना जारी रखना चाहूंगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.