दैनिक भास्कर हिंदी: नई सेक्स पोजीशन ट्राय कर रहे हैं तो रहें सावधान, हो सकता है फ्रैक्चर

August 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंटरनेट की इस दुनिया में लोग सेक्स को लेकर काफी उत्तेजित और खोजी किश्म के होने लगे हैं। युवा आज इंटरनेट पर पोर्न वीडियो और आर्टिकल्स जैसे तमाम ऑप्शन्स में नए-नए तथ्यों को तलाशते हैं। साथ ही नई नई सेक्स पोजिशन्स को ट्राय करने के लिए युवाओं में काफी जोश भी देखा जाता है। इसका ही दुस्परिणाम है कि लड़कों में प्राइवेट पार्ट के फैक्चर होने की शिकायतें भी काफी सामने आती हैं।

इंटरनेट पर तरह-तरह के सेक्श पोजिशन्स के बारे में बताया जाता है और जिन्हें ट्राई कर लोग अपनी सेक्स लाइफ को अडवेंचरस बना सकते हैं। सिर्फ पढ़कर सेक्स पोजिशन्स को ट्राई करना कभी-कभी खतरनाक साबित हो सकता है। कई ऐसे सेक्स पोजिशन हैं जिनसे पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में फ्रैक्चर होने तक का खतरा रहता है।

इंटरनैशन जर्नल ऑफ इम्पोटेन्स रिसर्च के एक शोध के मुताबिक ज्यादातर पीनाइल फ्रैक्चर यानी मेल प्राइवेट पार्ट के फ्रैक्चर होने की घटनाएं सेक्स के दौरान होती हैं। इस रिसर्च के दौरान 18 से 66 साल की उम्र के 90 लोगों के बीच एक सर्वे किया गया जिनके साथ पीनाइल फ्रैक्चर की घटना हुई थी। इन 90 में से 77 लोगों का प्राइवेट पार्ट सेक्स के दौरान फ्रैक्चर हो गया था।

आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है कि सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन डॉगी स्टाइल है। इस सर्वे के नतीजों के मुताबिक करीब 41 प्रतिशत पुरुषों का प्राइवेट पार्ट इस पोजिशन में सेक्स के दौरान फ्रैक्चर हो गया था।

सिर्फ डॉगी स्टाइल ही नहीं बल्कि मिशनरी और वुमन ऑन टॉप पोजिशन के दौरान भी कई प्रतिभागियों ने चोटिल होने की बात स्वीकार की।

एक्सपर्ट्स की मानें तो सेक्स के दौरान फ्रैक्चर की घटनाएं तब होती हैं, जब पुरुष अपने प्राइवेट पार्ट पर जरूरत से ज्यादा प्रेशर देते हैं।