सर्दियों में स्किन केयर रूटीन में इन चार टिप्स को जरूर करें शामिल

These four tips must be included in the skin care routine in winter
सर्दियों में स्किन केयर रूटीन में इन चार टिप्स को जरूर करें शामिल
स्किन केयर टिप्स सर्दियों में स्किन केयर रूटीन में इन चार टिप्स को जरूर करें शामिल

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। सार्दियों का मौसम आ गया है। ठंड शुरू होने के साथ ही हमारी स्किन में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। जिसकी वजह से हमें हमारी स्किन केयर में भी बदलाव करना पड़ता है। मौसम बदलाव के साथ ही हमारी स्किन ड्राई होना शुरू हो जाती है। वहीं सर्दियों में हम पानी पीना भी कम कर देते हैं। जिससे स्किन को हाइड्रेट करना भी मुश्किल होता है। इसलिए हमें ठंड के दिनों में स्किन का बेहतर ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है। जैसे, गर्मियों में जहां हमें ऑयल फ्री प्रॉडक्ट्स की जरूरत होती है। वहीं सर्दियों में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए हमें विंटर फ्रेंडली प्रॉडक्ट्स की जरूरत होती है। आइए, जानते हैं विंटर स्किन केयर टिप्स-  

जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर
आपकी स्किन ऑयली है, तो बेहतर होगा कि आप पिम्पल्स से बचने के लिए जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर सबसे बेहतर होते हैं। 

అలోవెరా జెల్ తో పట్టులాంటి చర్మం సౌందర్యం... | Benefits Of Aloe Vera Gel On  Skin | అలోవెరా జెల్ తో అద్భుతమైన అందం... - Telugu BoldSky


स्क्रबिंग है जरूरी 
सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राय हो जाती है जिस वजह से स्किन पर डेड स्किन जमा हो जाती है। इसे हटाने के लिए आपको सप्ताह में एक बार स्क्रबिंग जरूर करनी चाहिए। इससे आप स्किन प्रॉब्लम्स से दूर रहेंगे। 

सर्दियों में डेड स्किन के लिए आजमाएं ये 4 होममेड फेस स्क्रब | Try these 4  homemade face scrubs for dead skin in winter

 

चुकंदर और सीजनल फ्रूट्स 
चुकंदर का इस्तेमाल सर्दियों में जरूर करें। आप चुकंदर का जूस पिएंगे, तो इससे न सिर्फ आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी बल्कि आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। साथ ही सीजनल फ्रूट्स खाना और फेसमास्क के रूप में इन फलों का इस्तेमाल चेहरे पर भी जरूर करें। इससे आपकी स्किन रिपेयर होती रहती है।

Benefits of Beetroot Juice | Benefits of Beetroot Juice it can control high  bp may prevent cancer,चुकंदर का जूस है बहुत गुणकारी, रोजाना पीने से होंगे  बहुत से फायदे | Health Tips

नाइट क्रीम है जरूरी 
मौसम कोई भी हो लेकिन आपको नाइट क्रीम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। आपके पास अगर नाइट क्रीम नहीं है, तो आप रात में सोने से पहले चेहरे पर गुलाब जल और एलोवेरा जेल मिक्स करके लगा सकते हैं।

How To Use Night Creams-नाइट क्रीम को इस्तेमाल करने का सही तरीका जानें

 

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   14 Nov 2022 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story