comScore

सर्दियों में इस तरह यूज करें नेलपेंट, बनीं रहेगी हाथों की खूबसूरती

सर्दियों में इस तरह यूज करें नेलपेंट, बनीं रहेगी हाथों की खूबसूरती

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सर्दियों में चेहरे का जितना ध्यान रखना जरुरी है, उतना ही जरुरी है हाथ पैरों का ध्यान रखना। क्योंकि सर्दियों में हाथ पैरों की त्वचा रुखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में हाथ पैरों की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। नेल पेंट हाथ पैरों के नाखूनों को खूबसूरत बनाने का काम करते हैं। 

बस मौसम के हिसाब से नेल पेंट के सही कलर को चूज किया जाए और नाखूनों की प्रॉपर केयर की जाए। आइए जानते हैं सर्दियों में नेल पेंट अप्लाई करने के तरीके। ताकि आपके हाथों की खूबसूरती बनीं रहे। 

किसी भी नेलपेंट को अप्लाई करने का सही तरीका यह है कि उसे सही ढंग से लगाया जाए। नेल पेंट को हमेशा 2—3 कोट में लगाना चाहिए। ध्यान रहे एक कोट सूखने के बाद ही दूसरा अप्लाई करना चाहिए। 

जब आप डार्क और शिमरी नेल पेंट्स का इस्तेमाल करते हैं तो उसे हटाने के लिए ज्यादा वक्त और नेल रिमूवर लगता है। ऐसे में नाखूनों को नुकसान न हो इसके लिए रिमूव करने के बाद नाखूनों की कोकोनट ऑयल के साथ मसाज जरुर करें।

मैटी नेल पेंट भी उतारने के बाद नाखून काफी ड्राई हो जाते हैं। इस तरह के नेल पेंट्स को ज्यादा देर तक नाखूनों पर मत लगा रहने दें। साथ ही इन्हें रिमूव करने के बाद ऑलिव ऑयल के साथ नाखूनों की मसाज करें। 

अगर आपके नाखून कमजोर हैं तो आपको नेल पेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि इससे नाखून बहुत कम टूटते हैं। अच्छी कंपनी के नेल पेंट का ही इस्तेमाल करें। ताकि नाखून पीलें न हों साथ ही ये बेवजह टूटे भी न।  

नेल पेंट लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि नाखूनों पर पहले ट्रांसपेरेंट नेल-पॉलिश लगाए। उसके बाद कोई और कलर, क्योंकि इससे नेलपेंट में मौजूद कैमिकल्स सीधे नाखूनों के संपर्क में नहीं आ पाते हैं। 
 

कमेंट करें
mqsVZ