छठ पूजा पर दिखना चाहती हैं ट्रेडिशनल तो इन साड़ियों को करें ट्राई, दिखेगी बेहद सुंदर

Want to look trendy on Chhath Puja, then try these sarees, they will look very beautiful
छठ पूजा पर दिखना चाहती हैं ट्रेडिशनल तो इन साड़ियों को करें ट्राई, दिखेगी बेहद सुंदर
ब्यूटी टिप्स छठ पूजा पर दिखना चाहती हैं ट्रेडिशनल तो इन साड़ियों को करें ट्राई, दिखेगी बेहद सुंदर

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। छठ का महापर्व आज 28 अक्टूबर नहाय-खाय से शुरू हो गया है। इस पर्व की शुरुआत नहाय- खाय से होती है। वहीं पंचमी को लोहंडा और खरना होता है। वहीं ठीक एक दिन बाद षष्ठी तिथि को छठ पूजा होती है। छठ के दिन सूर्य देव को शाम का अर्घ्य अर्पित किया जाता है। इसके बाद अगले दिन सप्तमी को सूर्योदय के समय में उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देते हैं हुए 31 अक्टूबर को पारण करके व्रत पूरा होगा। सभी महिलाएं छठ पूजा के लिए बढ़िया से तैयार होती हैं। अगर आप को कंफ्यूजन है या आप ने अभी तक तय नहीं किया है कि आप छठ पूजा के दिन क्या पहनें तो हम आपके लिए साड़ियों की कुछ बेहतरीन डिजाइंस लेकर आएं हैं जिन्हें पहनकर आप ट्रेंडी और सुंदर लगेंगी-

3

येलो और पिंक साड़ी बनारसी साड़ी

इस येलो और पिंक कलर की साड़ी में करिश्मा बेहद सुंदर लग रही हैं। छठ पूजा के दिन आप ऐसी ही रंग की साड़ी भी पहन सकती हैं। अगर आपको यह रंग पसंद आ रहे है तो आप इसी रंग की साड़ी को खरीद सकती हैं इस साड़ी के पल्लू को अगर आप खुला रखेंगी तो सबसे ज्यादा सुन्दर लगेंगी। लेकिन छठ पूजा के दिन बहुत काम होता है तो बेहतर रहेगा की आप पल्लू को कंधे पर टक कर लें।अगर आपके बाल लम्बे और घने हैं तो आप जूड़ा बना सकती हैं लेकिन अगर आपके बाल छोटे हैं तो बालों को स्ट्रैट या कर्ल कर सकती हैं।

1

 

हरे कलर की बनारसी साड़ी 

विद्या बालन इस सुन्दर सी साड़ी में बहुत ही ज्यादा सुन्दर लग रही हैं। आप भी ऐसी ही साड़ी को छठ पूजा के दिन पहन सकती हैं। आप इस सारी क पल्लू को को कंडे पर टक कर सकती हैं। बालों के लिए आप हेयर एक्सेसरीज भी चुन सकती हैं।

2

मैरून और येलो साड़ी 
माधुरी दीक्षित इतनी खूबसूरत हैं की वह जो भी पहने सभी में सुन्दर लगती हैं। इस येलो और मैरून रंग की साड़ी में माधुरी बहुत ही सुन्दर लग रही हैं। छठ पूजा के दिन काफी काम होता है और इतने काम के बीच साड़ी के पल्लू को संभालना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है। इसलिए आप पल्लू को टक कर के रखें। बालों को जूड़ा बना कर गजरा लगा लें। यह आपकी खूबसूरती में चार-चाँद लगा देगा।

4

चंदेरी साड़ी
अगर आप भी छठ पूजा में साड़ी पहनने की सोच रही हैं तो चंदेरी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। आप चंदेरी में लाल रंग की साड़ी को चुन सकती हैं। ऐसी साड़ियों की डिजाइन सबसे खास होती है। आप इस तरह की साड़ी को पहनकर सबसे खास दिखाई दे सकती हैं।

Created On :   28 Oct 2022 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story