मदर्स डे 2024: मदर्स डे पर अपनी मां के लिए प्लॉन करे कुछ खास ट्रिप्स तो, जाने कौन सी जगह हो सकती हैं खास

मदर्स डे पर अपनी मां के लिए प्लॉन करे कुछ खास ट्रिप्स तो, जाने कौन सी जगह हो सकती हैं खास
  • 12 मई को मनाया जाएगा मदर्स डे
  • मदर्स डे पर अपनी मां के लिए प्लॉन करे कुछ खास ट्रिप्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिन कोई भी हो मां के साथ बिताया हर पल खास होता है और इस रिश्ते को और खास बनाने के लिए आप चाहें तो इस मदर्स डे पर अपनी मम्मी को सप्राइज में कहीं घूमाने लेकर जा सकते हैं जैसे पंचमढी, मैसूर,उदयपुर, दर्जिलिंग। नौ महीने आपको अपनी कोख मे रखने वाली, आपके लिए अपना दिन-रात एक कर देने वाली और घर की फिक्र मे डूबी रहने वाली आपकी मां सरप्राइज से काफी खुश हो जाएगीं। सुबह से शाम तक आपके हर चीज की देखभाल करने वाली आपकी मम्मी आपका ये सरप्राइज सुनते से ही खुशी से खिल उठेंगी, वैसे तो एक मां के लिए अपने बच्चे की उन्नती और तरक्की से बड़ा और कोई तोहफा नहीं होता, लेकिन बच्चो को भी जब कभी भी मौका मिले तो उन्हे अपने मां-बाप के इस सपने पर पूरी तरह से खरा उतरने का संघर्ष करना चाहिए। वैसे तो आप अपनी मां के साथ इस दिन को खास बनाने के लिए उन्हे शॉपिंग पे भी लेकर जा सकती है, लेकिन कहीं बाहर घूमाने लेकर जाएगीं तो उन्हे ज्यादा अच्छा फील होगा। आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी जगह हैं जहां इस मदर्स डे आप अपनी मां के साथ ट्रिप्स पर जा सकती हैं।

उदयपुर-

उदयपुर जिसे अक्सर "झीलों का शहर"और पूर्व का वेनिस भी कहा जाता है। उदयपुर भारत के राजस्थान राज्य में स्थित है। यह शहर अपनी विशाल झीलों,राजसी पैलेसो,और रंगीन बजारों के लिए फेमस है। ये जगह आप और आपकी मम्मी को घूमने के लिए आकर्षित कर सकती हैं। उदयपुर में घूमने की बहुत सारी जगह हैं जिनमें झील पिछोला,सिटी पैलेस,जगदीश मंदिर,सहेलियों की बाडी,फतेह सागर झील, कुछ प्रमुख हैं।


उदयपुर के बाजार जैसे कि बड़ा बाजार,हाथीपोल,राजस्थानी हस्तशिल्प,ज्वैलरी,कपड़े औेर चीजों के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां का लोकल खाना जैसे की दाल बाटी चूरमा,गट्टे की सब्जी और सांगरी आपका और आपकी मम्मी का मन मोह लेगा। पूरा दिन आपकी मम्मी आपके और आपके परिवार के लिए खाना बनाते -बनाते थक जाती हैं, इसी बहाने आप अपनी मम्मी को उदयपुर के स्वादिष्ट व्यंजन खिलाकर खुश कर सकती हैं।

पचमढ़ी-

पचमढ़ी एक प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पर्यटक स्थल हैं जो मध्य प्रदेश में स्थित हैं, यहाँ का प्राकृतिक सौंदर्य आपको और आपकी मम्मी को यहां घूमने के लिए प्रेरित कर सकती हैं। पचमढ़ी घने जंगल, ऊंची चट्टानों, झरने और झीलों के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां का वातावरण बहुत शांतीपूर्ण होता हैं, जिसमें आप और आपकी मम्मी आराम से बैठकर एक साथ समय बिता सकते हैं। अगर आपकी मम्मी को प्राकृतिक चीजों से बहुत लगाव हैं तो आप उन्हे पचमढ़ी की सैर जरुर कराएं।


दार्जिलिंग-

दार्जिलिंग एक बहुत ही पॉपुलर हिल स्टेशन हैं। यह हिमालयन रेंज मे लोकेटेड है। यहां से कंचनजंघा बहुत ही खूबसूरत लगता है दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी हिमालयन की चोटी हैं। दार्जिलिंग अपनी प्राकृतिक सुंदरता ,बर्फ से ढकी हिमालय,चाय की बगान से काफी मशहूर हैं। यहां हर साल देश-विदेश से लाखो टूरिस्ट आते हैं। यहां गर्मीयों की छुट्टीयो में जाना सबसे बेस्ट हैं। यह हिल स्टेशन अंग्रेजो ने विकसित किया था, यहां का मनमोहक वातावरण और खूबसूरती सैलानियो का दिल जीत लेती हैं,यहां आप न केवल अपनी मम्मी के साथ बल्कि अपने दोस्तो के साथ भी आ सकते हैं। तो यह हैं कुछ चुनिंदा जगह जहां आप अपनी मम्मी के साथ इस मदर्स डे घूम सकते हैं और उन्हें अच्छे से अच्छा सरप्राइज देकर खुश कर सकते हैं।


डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष, वास्तुशास्त्री, डॉक्टर, अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   9 May 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story