गर्मीयों में शादी के लिए परफेक्ट है भारत की ये जगहें, कम बजट में होगी शानदार शादी

गर्मीयों में शादी के लिए परफेक्ट है भारत की ये जगहें, कम बजट में होगी शानदार शादी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों डेस्टीनेशन वेडिंग काफी ट्रेंड मे है। हर कोई डेस्टीनेशन वेडिंग करके का सपना देखता है। लोग शादी को स्पेशल बनाने के लिए घर से दूर जाकर किसी खूबसूरत जगह पर शादी करना चाहते हैं। सलेब्स की डेस्टीनेशन वेडिंग देख कर आम आदमी भी डेस्टीनेशन वेडिंग करने की सोचने लगता है और अपनी शादी के स्पेशल बनाना चाहता है। लेकिन मिडिल क्लास परिवारों के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग अधिक खर्चीली होने का डर रहता है। ऐसे में अगर आप भी सेलिब्रिटी की तरह डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना देखते हैं और किसी खूबसूरत जगह पर शादी करना चाहते हैं तो आज हम आप भारत की कुछ बेहद खूबसूरत जगह बताने वाले हैं जहां जाकर आप अपनी वेडिंग को स्पेशल बना सकते हैं। यहां जाकर आप सस्ती जगहों को चुन कर कम बजट में अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं।

गोवा या मालदीव

अगर आप भी समुद्र किनारे शादी करना चाहते हैं तो गोवा या मालदीव की जगह ऐसे बीच को चुनें तो बजट में हों। ओडिशा के पुरी, कोर्णाक, गोपालपुर के पास इलाका बेहतर रहेगा। इन जगहों पर शादी का खर्च कम आता है।

हरिद्वार और ऋषिकेश

अगर आप किसी धार्मिक जगह पर शादी करना चाहते हैं तो आप हरिद्वार और ऋषिकेश जा सकते हैं। नदी किनारे शादी के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश को चुन सकते हैं। यह धार्मिक तौर पर भी महत्वपूर्ण जगह है, साथ ही प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है। शादी की सजावट से गंगा तट को अधिक सुंदर बनाया जा सकता है।

मांडू शहर

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी से लेकर विक्की कौशल और कटरीना कैफ की तरह किसी शाही महल में शादी करना चाहते है तो राजस्थान में कई ऐतिहासिक महल मिल जाएंगे। अगर ये आपके बजट से बाहर हैं तो कम पैसों में महल में शादी करने के लिए मध्यप्रदेश जा सकते हैं। यहां मांडू शहर सस्ते वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट है।

हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड

अगर आप नेचर लवर हैं और किसी हिल स्टेशन पर शादी करना चाहते हैं तो हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड बेस्ट जगह हैं। शादी करने के लिए किसी कम बजट वाले हिल स्टेशन पर जा सकते हैं। ऐसे हिल स्टेशन का चयन करें जो सस्ता हो और कम पर्यटकों वाली जगह हो। हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड के रिसोर्ट में शादी कर सकते हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   7 Jun 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story