रेल हादसा: आंध्र प्रदेश में दो ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14

आंध्र प्रदेश में दो ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14
  • विजयनगरम जिले में हुआ हादसा
  • इस दौरान 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं
  • अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो यात्री ट्रेनों के बीच टक्कर में मरने वालों की संख्या 14 हो गई है, जबकि 50 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विशाखापट्टनम-पलासा यात्री ट्रेन के चार डिब्बे रविवार को कोठावलासा 'मंडल' (ब्लॉक) में कंटाकपल्ली जंक्शन के पास विशाखापट्टनम-रायगड़ा यात्री ट्रेन से टकरा जाने के बाद पटरी से उतर गए।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह दुर्घटना ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन के वाल्टेयर डिवीजन के विजयनगरम-कोथावलसा रेलवे सेक्शन में अलामंदा और कंटाकपल्ली के बीच शाम करीब 7 बजे हुई।

यह दुर्घटना तब हुई जब विशाखापट्टनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन सिग्नल का इंतजार करते समय सिग्नल को पार कर विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन से पीछे से टकरा गई।

पटरी से उतरे दो डिब्बे बगल की पटरी पर एक मालगाड़ी पर गिर गए। टक्कर में प्रभावित डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए।

घायलों को विजयनगरम और विशाखापट्टनम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य अभी भी जारी है। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

विशाखापट्टनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के सिग्नल ओवरशूटिंग के कारण टक्कर हुई। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना का संभावित कारण मानवीय भूल है।

स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने बचाव और राहत अभियान चलाया। दुर्घटनास्थल पर अंधेरा था, जिससे बचाव कार्य मुश्किल हो गया।

विजयनगरम जिला कलेक्टर नागलक्ष्मी ने कहा कि 32 घायलों को विजयनगरम के सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्य मंत्री बोत्सा सत्यनारायण, कलेक्टर नागलक्ष्मी और एसपी दीपिका पाटिल बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे थे।

वाल्टेयर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद और पूर्वी तट रेलवे के अन्य अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। दुर्घटना राहत ट्रेनें और अन्य बचाव उपकरण भेजे गए।

पटरी से उतरे डिब्बों को छोड़कर दोनों ट्रेनों के अन्य डिब्बों को पास के स्टेशनों पर हटा दिया गया। ग्यारह डिब्बों को अलमंडला स्टेशन पर स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि नौ डिब्बों को कंटाकपल्ली स्टेशन पर ले जाया गया।

पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने के लिए विशाखापट्टनम से बड़ी क्रेनें लाई जा रही हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 4:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story