दुखद हादसा: ग्रेटर नोएडा में बन रही इमारत की लिफ्ट गिरी, हादसे में चार लोगों की मौत, राहत और बचाव का काम जारी

ग्रेटर नोएडा में बन रही इमारत की लिफ्ट गिरी, हादसे में चार लोगों की मौत, राहत और बचाव का काम जारी
  • ग्रेटर नोएडा में इमारत की लिफ्ट गिरी
  • हादसे में चार लोगों ने गंवाई जान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बन रही इमारत की लिफ्ट गिरने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव का काम जारी है। घटना स्थल पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। जानकारी के मुताबिक, निर्माणाधीन बिल्डिंग आम्रपाली ग्रुप की है।

यह हादसा ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र में आम्रपाली ड्रीम वैली हाउसिंग सोसायटी में घटित हुई है। गिरे हुए लिफ्ट में कई लोग सवार थे जिनमें से चार लोगों की मौत हुई है। लिफ्ट में मौजूद कई लोगों को गंभीर रूप से चोट आई है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। नोएडा के पॉश सोसायटी में हाल ही में लिफ्ट गिरने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी।

ठाणे में ऐसा ही हुआ था

इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 11 सितंबर को निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरी थी। इस हादसे 7 मजदूरों ने अपनी जान गंवाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ठाणे में बालकुम नाका के पास सिंघानिया रनवा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बिल्डिंग का निर्माण करवा रही थी। निर्माण कार्य में लगे मजदूर काम करके वापस लिफ्ट से उतर ही रहे थे इसी बीच लिफ्ट 16वीं मंजिल के करीब आई तो उसका तार टूट गया और सात मजदूर नीचे गिर गए। जिसकी वजह से सभी की मौत मौके पर ही हो गई थी। इस हादसे में जान गंवाने वाले चार मजदूर बिहार के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर टभका गांव के रहने वाले थे


Created On :   15 Sep 2023 5:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story