दर्दनाक हादसा: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में हुआ बड़ा हादसा, तालाब में पलटी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, बीस से अधिक लोगों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में हुआ बड़ा हादसा, तालाब में पलटी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, बीस से अधिक लोगों की हुई मौत
  • उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में हुआ बड़ा हादसा
  • तालाब में पलटी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली
  • बीस से अधिक लोगों की हुई मौत, कई घायल

डिजिटल डेस्क, कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई। इस हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के वक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली में पचास से अधिक लोग मौजूद थे। सभी श्रद्धालु माघ पूर्णिमा के अवसर पर गंगा नहाने जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गए।

गंगा नहाने जा रहे थे सभी श्रद्धालु

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा पटियाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर हुआ है। घटना तब हुई जब श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर गंगा नहाने जा रहे थे। इस घटना में अब तक सात बच्चों सहित कुल 22 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि ट्रैक्टर-ट्रॉली में मौजूद कई लोग बुरी तरह से घायल हैं। उन्हें नजदीकी अस्पताल में रेफर किया गया है।

गहरे तालाब में पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली

इस घटना के बारे में अलीगढ़ रेंज के कमिश्नर शलभ माथुर ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटकर 7-8 फुट गहरे तालाब में गिर गई। यह घटना तब हुई जब ट्रैक्टर चालक दूसरे वाहन से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था। लेकिन रास्ता पतला होने की वजह से ट्रैक्टर ट्रॉली सहित पलट गया। हादसे में सात बच्चों समेत कुल 22 लोगों की मौत हो गई है। जबकि लगभग 15-20 लोग घायल हो गए हैं।

सरकार ने लिया हादसे पर संज्ञान

इसके अलावा अलीगढ़ रेंज के कमिश्नर शलभ माथुर ने यह भी बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। जबकि जिला प्रशासन अधिकारियों को घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही योगी सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को पचास हजार रुपए की मदद का एलान किया है।

Created On :   24 Feb 2024 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story