बजट सत्र 2024: 'दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे पीएम मोदी...' बजट पेश होने से पहले विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार को लेकर कही ये बात

दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे पीएम मोदी... बजट पेश होने से पहले विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार को लेकर कही ये बात
  • नए संसद भवन में आज पेश हुआ मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश कर रही हैं किया अंतरिम बजट
  • छठवीं बार बजट पेश कर रही हैं निर्मला सीतारमण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम चुनाव कुछ ही महीने दूर है इस लिहाज से संसद में पेश हो रहे बजट का खास महत्व है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह आखिरी बजट सत्र है। नए संसद भवन में पेश हो रहे इस अंतरिम बजट से देश की जनता को काफी उम्मीदें हैं। आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से यह सरकार के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। अपनी उपलब्धियों को गिनवाने के साथ सरकार आम जनता को लुभाने की भी कोशिश कर सकते हैं। संसद भवन में निर्मला सीतारमण बतौर वित्त मंत्री आज छठवीं बार बजट पेश कर रही हैं। संसद में प्रवेश करने से पहले विपक्षी नेताओं ने बजट सत्र और मोदी सरकार पर क्या रिएक्शन दिया आईए जानते हैं।

'आंखों में धूल झोंकने की कोशिश'

मारुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) के संस्थापक और महासचिव वाइको ने संसद में प्रवेश करने से पहले मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अंतरिम बजट को लेकर कहा कि वे भारत ते लोगों की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा एमडीएमके सांसद ने सीएए को लेकर विरोध जताया और तमिलनाडु में आए बाढ़ के लिए सरकार से जरूरी फंड्स की डिमांड रखी।

'दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे पीएम मोदी'

कांग्रेस सांसद ने बजट सत्र शुरू होने से पहले कहा कि यह मोदी सरकार के कार्यकाल का नहीं बल्कि सरकार का अंतिम बजट होगा। कांग्रेस नेता का कहना है कि मोदी सरकार आगामी आम चुनाव के बाद सत्ता में वापस नहीं लौट पाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रमोद सिन्हा ने कहा, "यह मोदी सरकार का अंतिम बजट है, जिस तरह से महंगाई, बेरोजारी है और चुनी हुई सरकार को गिरा रहे हैं उससे पीएम मोदी दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे। इस देश की सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है, मैं देखना चाहता हूं कि इसपर उन्होंने क्या कदम उठाएं हैं..."

Created On :   1 Feb 2024 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story