उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए 3 पुलिसकर्मी निलंबित

3 policemen suspended for unencumbered mischief victims suspended
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए 3 पुलिसकर्मी निलंबित
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए 3 पुलिसकर्मी निलंबित
हाईलाइट
  • पुलिस अधीक्षक के पीआरओ मनोज ने बताया कि उन्नाव के एसएसपी ने पीड़िता के साथ चलने वाले तीन सिपाहियों- गनर सुदेश कुमार
  • रूबी पटेल व अनीता को निलंबित कर दिया है
  • क्योंकि सड़क हादसे के दिन वे पीड़िता के साथ नहीं थे
  • उत्तर प्रदेश के उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए छह पुलिसकर्मियों में से तीन को उन्नाव के पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया
  • क्योंकि इन्होंने अपनी जिम्मेदारी नहीं नि

उन्नाव,1 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए छह पुलिसकर्मियों में से तीन को उन्नाव के पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया, क्योंकि इन्होंने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। पुलिस अधीक्षक के पीआरओ मनोज ने बताया कि उन्नाव के एसएसपी ने पीड़िता के साथ चलने वाले तीन सिपाहियों- गनर सुदेश कुमार, रूबी पटेल व अनीता को निलंबित कर दिया है, क्योंकि सड़क हादसे के दिन वे पीड़िता के साथ नहीं थे।

उन्होंने बताया कि पीड़िता की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए छह सिपाहियों में से तीन पुलिसकर्मी पीड़िता के घर पर रहते थे और तीन पीड़िता के कहीं जाने-आने के समय उसके साथ रहते थे। पीड़िता जिस दिन जेल में बंद अपने चाचा से मिलने रायबरेली जा रही थी और उस दौरान एक ट्रक ने पीड़ता की कार में टक्कर मारी थी, उस समय कोई पुलिसकर्मी उसके साथ नहीं था।

परिवार के लोगों के मुताबिक, पीड़िता को पुलिस सुरक्षा मिली हुई है। लेकिन हादसे दिन रविवार को तीन में से एक भी सिपाही उसके साथ नहीं थे। पुलिस का तर्क है कि हो सकता है कि कार में जगह न होने के कारण परिवार सुरक्षाकर्मियों को साथ न ले गया हो। हालांकि, कार में दुष्कर्म पीड़िता सहित कुल चार लोग ही सवार थे।

रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में रविवार को रायबरेली-लालगंज राजमार्ग पर एक ट्रक ने उस स्विफ्ट कार को जोरदार टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता, उसकी मौसी, चाची और वकील सवार थे। इस हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई। पीड़िता और उसके वकील की हालत बेहद गंभीर है। दोनों का इलाज लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। पांच दिन बाद भी पीड़िता की हालत में सुधार नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि पीड़िता की पसली की तीन हड्डियां टूटकर फेफड़े में घुसी हुई हैं। पीड़िता और वकील को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

 

Created On :   1 Aug 2019 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story