comScore

मुजफ्फरपुर-देवरिया के बाद झारखंड के शेल्टर होम से सामने आई चौंकाने वाली खबर

August 07th, 2018 23:18 IST
मुजफ्फरपुर-देवरिया के बाद झारखंड के शेल्टर होम से सामने आई चौंकाने वाली खबर

हाईलाइट

  • झारखंड के शेल्टर होम से एक नई घटना सामने आई है।
  • शेल्टर होम से दो लड़कियों फरार हो गई हैं।
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

डिजिटल डेस्क, खूंटी। बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया के शेल्टर होम में लड़कियों के साथ हुई दरिंदगी का मामला अभी थमा भी नहीं है कि झारखंड के शेल्टर होम से एक नई घटना सामने आई है। झारखंड के खूंटी जिले के एक शेल्टर होम से दो लड़कियों फरार हो गई हैं। दोनों लड़कियों की फिलहाल खोजबीन जारी है।

भागने वाली दोनों लड़कियां खूंटी जिले के नारी निकेतन शेल्टर होम की रहने वाली हैं। नारी निकेतन शेल्टर होम, सहयोग विलेज की ओर से संचालित किया जा रहा है। इस शेल्टर होम की सुप्रीटेंडेन्ट सोशन पूर्ति ने बताया कि ये लड़कियां सोमवार से ही गायब हैं। सोमवार को यह दोनों बिना किसी को बताए कहीं चली गई। इस बात की जानकारी मिलने के बाद शेल्टर होम की तरफ से इन्हें खोजने का बहुत प्रयास किया गया। काफी खोजने के बाद भी इनकी जानकारी नहीं मिल सकी।

सोशन पूर्ति ने कहा कि उन्होंने खूंटी के बाल कल्याण पदाधिकारी और खूंटी पुलिस को इन लड़कियों के गुमशुदगी की जानकारी दे दी है। लड़कियां दो दिन पहले फरार हुई थीं। पूर्ति ने बताया कि इनमें से एक लड़की का व्यवहार पहले से ही संदिग्ध था। खूंटी पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

मुजफ्फरपुर और देवरिया यौन शोषण मामले के बाद देश के सभी शेल्टर होम की स्थितियों पर प्रश्न खड़े होने लगे हैं। इन मामलों के बाद देश के सभी चिल्ड्रेन शेल्टर होम की जांच की मांग उठने लगी है। मंगलवार को SC ने मुजफ्फरपुर रेपकांड पर संज्ञान लेते हुए बिहार सरकार को फटकार लगाई। साथ ही देवरिया शेल्टर होम में लड़कियों के साथ हुए रेप का भी जिक्र किया। सुप्रीम कोर्ट ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि देशभर में ये क्या हो रहा है। पूरे देश में लेफ्ट, राइट और सेंटर हर जगह रेप हो रहा है। 

कमेंट करें
PvLn8