comScore

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लोगो जारी किया, जानें क्या है खास

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लोगो जारी किया, जानें क्या है खास

हाईलाइट

  • ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने जारी किया लोगो
  • रामलला के मंदिर का स्थायी लोगो होगा

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बुधवार को हुनमान जयंती के अवसर पर अपना लोगो जारी किया है। इस दौरान ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय समेत अनेक लोग मौजूद रहे। जन्मभमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि हनुमान जयंती के अवसर पर जो लोगो जारी हुआ है, यही रामलला के मंदिर का स्थायी लोगो होगा।

उन्होंने बताया कि लोगो के बीच में जहां भगवान राम का सौम्य छवि से युक्त चित्र श्रद्धालुओं को अभय प्रदान करने वाला है। वहीं वलयाकार ऊपरी परिधि पर अंकित श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र लोगो की पहचान पूरी करता है। लोगो में अंकित तीर्थ क्षेत्र के नाम से पूर्व और नाम के समापन पर श्रद्धावनत हनुमानजी का चित्र संयोजित है। लोगो में एक सूर्य दिखाया गया है जो कि भगवान राम के सूर्यवंशी होने का प्रतीक है। इसके अंदर भगवान राम की तस्वीर है।

भारत में मिल रहे बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित, सरकार की चिंता बढ़ी

ट्रस्ट के सदस्य ने बताया कि लोगो के केंद्र में धनुषधारी प्रभु श्रीराम का चित्र है। जबकि, साइड में हनुमानजी हैं। प्रभु राम व हनुमानजी हमारी सदैव रक्षा करेंगे। लोगो में सूर्य की तेजवान किरणें भी हैं। आधार पर रामो विग्रहवान धर्म: अंकित है। यानी राम धर्म का साकार रूप हैं। अनिल ने बताया कि इस लोगों को बनाने में कई बुद्धिजीवियों से सलाह ली गई है। इसके बाद इसे जारी किया गया है।

कमेंट करें
MZ35I