सीबीआई पुलिस हिरासत में पिता, पुत्र की मौत मामले की जांच करेगी : पलानीस्वामी

CBI to investigate father, son death in police custody: Palaniswami
सीबीआई पुलिस हिरासत में पिता, पुत्र की मौत मामले की जांच करेगी : पलानीस्वामी
सीबीआई पुलिस हिरासत में पिता, पुत्र की मौत मामले की जांच करेगी : पलानीस्वामी

चेन्नई, 28 जून (आईएएनएस)। तूतीकोरिन जिले के सथान्कुलम में पुलिस हिरासत में पिता, पुत्र की हुई मौत के बाद निशाने पर आई तमिलनाडु सरकार अपनी छवि को पहुंचे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश में जुट गई है। राज्य के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने रविवार को मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को ट्रांसफर करने का एलान किया।

सेलम में संवाददाताओं से बात करते हुए, पलानीस्वामी ने कहा कि मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ से अनुमति मिलने के बाद मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

पिता और पुत्र की जोड़ी पी. जयराज और जे. बेनिक्स को 19 जून को तमिलनाडु में तूतीकोरिन जिले में सथान्कुलम पुलिस द्वारा समय पर अपनी मोबाइल की दुकान बंद नहीं करने पर मामला दर्ज किया गया था। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और 21 जून को कोविलपट्टी जेल में डाल दिया गया।

जयराज की मौत 22 जून की रात और उनके बेटे बेनिक्स की मौत 23 जून की सुबह न्यायिक हिरासत में हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई के कारण उनकी मौत हुई।

पलानीस्वामी ने कहा कि मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने स्वत: मामले का संज्ञान लिया है।

उन्होंने कहा कि जब मामला सुनवाई के लिए आएगा, तो सरकार अदालत को सीबीआई को जांच ट्रांसफर करने के अपने फैसले के बारे में सूचित करेगी और अदालत की अनुमति के साथ जांच को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Created On :   28 Jun 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story