भीमा कोरेगांव हिंसा: सीएम बोले-महाराष्ट्र को विवाद नहीं विकास की जरुरत

CM says, Maharashtra does not need any controversy, it harms
भीमा कोरेगांव हिंसा: सीएम बोले-महाराष्ट्र को विवाद नहीं विकास की जरुरत
भीमा कोरेगांव हिंसा: सीएम बोले-महाराष्ट्र को विवाद नहीं विकास की जरुरत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भीमा कोरेगांव की घटना और इसके बाद राज्यभर में हुए उपद्रव को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार के खिलाफ कोई मुद्दा न होने के चलते कुछ लोग बिना गैर जरूरी विषयों को हवा देकर विवाद खड़ा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर के लोग यहां आकर विवाद पैदा करते हैं और राज्य के कुछ लोग उनका साथ देते हैं। लेकिन राज्य को विवाद और तनाव की नहीं विकास की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच के लिए राज्य सरकार हाईकोर्ट में एक आवेदन दायर करेगी। आवेदन में मांग की जाएगी कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए अदालत के कार्यरत न्यायाधीश का नाम सुझाया जाए। 

खंगाले जाएंगे सीसीटीवी फुटेज

फडणवीस ने कहा कि जिस महाराष्ट्र को छत्रपति शिवाजी महाराज, शाहू, फुले और आंबेडकर के प्रगतिशील विचारों के लिए जाना जाता है उसमें संकुचित विचारों को आगे बढ़ाने की कोशिश की जा रही है, जो लोगों को आपस में लड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि जातीयता, धार्मिकता और तनाव से विकास की राह अवरुद्ध होती है। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य की जनता ऐसी चीजों को तूल नहीं देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की कोशिश करने वालों के खिलाफ मीडिया को भी सामने आना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि हिंसक घटनाओं के दोषियों की पहचान के लिए उपलब्ध वीडियो फुटेज और सीसीटीवी तस्वीरों की जांच की जाएगी।  

घटना से निपटने में राज्य सरकार विफल - तटकरे 

राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि भीमा कोरेगांव की घटना से निपटने में प्रदेश सरकार विफल साबित हुई है। बुधवार को तटकरे ने कहा कि सरकार को हिंसा प्रकरण की जांच जल्द करवानी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। तटकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस पर अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। तटकरे ने कहा कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है। सभी समुदायों के बीच सामाजिक सामंजस्य बनाने की आवश्यकता है। तटकरे ने कहा कि राज्य में पार्टियों को राजनीतिक बयानबाजी न करते हुए महाराष्ट्र शांत कैसे रहेगा। इसके लिए प्रयास करने चाहिए। 

Created On :   4 Jan 2018 12:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story