comScore

Coronavirus in MP: भोपाल सब्जी मंडी में कारोबारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, शहर की सभी सब्जी मंडी आज से बंद


हाईलाइट

  • अन्य व्यपारियों के सैंपल लिए जा रहे
  • करोंद मंडी बंद होने से आसपास के शहरों पर भी असर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देशभर में लगातार बढ़ रही हैं। वहीं मध्यप्रदेश के भोपाल में नवबहार मंडी के सब्जी कारोबारी अब्दुल गफ्फार की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद शहर की सभी सब्जी मंडियों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। ऐसे में अब फुटकर व्यापारियों को सब्जी नहीं मिलेगी। इससे शहर के लोगों को आने वाले दिनों में सब्जी के लिए परेशान होना तय है। फिलहाल जिन फुटकर व्यापारियों ने शनिवार को सब्जी खरीद ली है, जब तक उनके पास माल उपलब्ध है तब तक वे ही सब्जी बैच पाएंगे। 

‘आपकी सब्जी-आपके द्वार’ योजना से जुड़े जिन व्यापारियों ने सब्जी ले ली है वे रविवार को सप्लाई करेंगे। इसके बाद शहर में लोगों के घर सब्जी पहुंचना बंद हो जाएगी। मंडी सचिव राजेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि किसानों और व्यापारियों को मंडी बंद होने की सूचना दे दी है। मंडी कब खुलेगी यह तय नहीं है, ऐसे में व्यवस्था कब पटरी पर आएगी कहना मुश्किल है। प्रशासन का कहना है कि कालाबाजारी व जमाखोरी पर नजर रखी जाएगी। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन मुश्किल हो सकती है। 

अन्य व्यपारियों के सैंपल लिए जा रहे
अब्दुल गफ्फार के संक्रमित होने के बाद करोंद मंडी के सभी व्यापारियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा इन व्यापारियों के संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों की भी जानकारी जुटा कर उनके भी सैंपल लिए जाएंगे।

करोंद मंडी के बंद होने से इन शहरों पर भी पड़ेगा असर
बता दें कि राजधानी में रोजाना 6000 क्विंटल सब्जी सप्लाई होती है। भोपाल में सब्जी कारोबारी के पॉजिटिव मिलने के ​बाद करोंद मंडी के बंद होने से होशंगाबाद, विदिशा, रायसेन, सिरोंज और सीहोर की मंडियों तक सब्जी नहीं पहुंच पाएगी। ऐसे में इन शहरों के लोगों को भी सब्जी के लिए परेशान होना पड़ेगा। वहीं प्रशासन ने गेहूं खरीदी भी अगले आदेश तक स्थगित करने के निर्देश दिए हैं। वहीं आम लोगों को घर-घर अनाज व खाद्य सामग्री बांटने शनिवार को 100 मैजिक वाहन आरटीओ से भेज दिए गए हैं। इन मैजिक में अनाज सहित अन्य सामान जिले का खाद्य विभाग आम लोगों को उनके घरों में देगा।

कमेंट करें
pI0ib