दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ दाती महाराज, पूछताछ जारी

June 19th, 2018

हाईलाइट

  • शिष्या से रेप के आरोपों से घिरे दाती महाराज आज अपने वकील के साथ दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ।
  • क्राइम ब्रांच दाती महाराज से पूछताछ कर रही है।
  • इससे पहले उन्हें सोमवार को पेश होना था, लेकिन उन्होंने अपने वकील को पुलिस के पास भेजकर पेश होने के लिए दो दिनों की मोहलत मांगी थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिष्या से रेप के आरोपों से घिरे दाती महाराज आज अपने वकील के साथ दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ। क्राइम ब्रांच दाती महाराज से पूछताछ कर रही है। इससे पहले उन्हें सोमवार को पेश होना था, लेकिन उन्होंने अपने वकील को पुलिस के पास भेजकर पेश होने के लिए दो दिनों की मोहलत मांगी थी। जिस पर क्राइम ब्रांच ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की चेतावनी थी। क्राइम ब्रांच के अधिकारी दाती महाराज से यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर जो आरोप पीड़िता उन पर लगा रही है, उसमें कितनी सच्चाई है।

 

साकेत कोर्ट ने जांच अधिकारी से 21 जून तक इंवेस्टिगेशन रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कहा है। क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज के वकील को दो टूक जवाब दे दिया था कि रेप के इस मामले में अगर दाती महाराज बुधवार तक हाज़िर नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया जाएगा।  

 

 

इस मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज के दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में उसका यौन उत्पीड़न किया गया। बीते दिन यह भी खुलासा हुआ था कि दाती महाराज के सौतेले भाईयों ने भी पीड़िता का कई बार रेप किया था। दाती महाराज के साथ-साथ उनके भाई अशोक, अर्जुन और अनिल भी दोषी पाए गए  हैं।

 

इस मामले में जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम राजस्थान के पाली स्थित शनिधाम मंदिर और अलावास स्थित आश्रम भी गई थी। क्राइम ब्रांच को दोनों ठिकानों से बाबा और उसके भाई गायब मिले थे। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह देश छोड़ नहीं जा पाए।