दैनिक भास्कर हिंदी: कल तक मीडिया को इंटरव्यू दे रहा दाती महाराज फरार, लुकआउट नोटिस जारी

June 15th, 2018

हाईलाइट

  • रेप का आरोपी दाती महाराज पत्नी सहित फरार
  • पुलिस ने दाती महाराज पर कसा शिकंजा, लुक आउट नोटिस जारी
  • युवती ने लगाया है दाती महाराज पर रेप का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेप के आरोप लगने के बाद गुरुवार तक मीडिया पर खुद को निर्दोष बताने वाला दाती महाराज पत्नी के साथ फरार हो गया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक दाती महाराज राजस्थान में आश्रम से फरार हो चुका है और उनकी पत्नी का भी कुछ पता नहीं चल पा रहा है। वहीं पुलिस ने उस शिकंजा कड़ा कर दिया है और उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है। 

 

दाती महाराज पर कसा शिकंजा

दिल्ली की क्राइम ब्रांच पुलिस ने रेप के आरोप में घिरे कथित संत दाती महाराज पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। पुलिस ने गुरुवार की रात दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में मंदिर और शनिधाम आश्रम की तलाशी ली है। ये तलाशी अभियान करीब ढाई घंटे तक चला और इस दौरान पीड़ित युवती भी पुलिस के साथ मौजूद रही। अब पुलिस दाती महाराज के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए उसके राजस्थान वाले आश्रम की भी तलाशी लेने की तैयारी में है। बता दें कि दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती ने मांग की है कि उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए । 

 

Image result for daati maharaj


दाती महाराज ने खुद को बताया निर्दोष

 

रेप के आरोप लगने के बाद दाती महाराज ने कहा है उन पर लगाए जा रहे सभी आरोप गलत हैं और पीड़िता उनकी बेटी की तरह है। दाती महाराज ने बताया कि वो आरोप लगाने वाली युवती को साल 2008 से जानते हैं और उन्होंने उसकी पढ़ाई में भी काफी मदद की है। उनने पहले उसे बीसीए करवाया, फिर जोधपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए भेजा। इतना ही नहीं पीड़िता को अजमेर में एमसीए करवाने भी भेजा। दाती महाराज का साफ कहना है कि साल 2016 के बाद से उनका पीड़िता या उसके परिवार के साथ कोई संपर्क नहीं है। पीड़िता की ओर से लगाए गए आरोपों के बारे में बात करते हुए दाती महाराज का कहना है कि जिन तारीखों के बारे में पीड़िता ने बताया है वो उन तारीखों के बारे में कार्यक्रम तय करने वाले लोगों से बात करेंगे। वहीं जब दाती महाराज से पूछा गया कि उनके ऊपर संगीन आरोप लगे हैं। क्या वो अग्रिम जमानत या कानूनी मदद के लिए जाएंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं, लेकिन में कोशिश करूंगा। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। दाती महाराज देश से भाग न जाएं, इसके लिए लुक आउट सर्कुलर जारी करने की भी तैयारी हो रही है। 

 

Image result for rape

 

दाती महाराज पर रेप का आरोप 

 

एक 25 साल की युवती ने दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि 2 साल पहले दाती महाराज के दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में बने मशहूर शनिधाम मंदिर के अंदर रेप की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित युवती माता-पिता के देहांत के बाद सात साल की उम्र से दाती महाराज के पास रह रही थी।