वाड्रा-आर्म्स डीलर के कनेक्शन पर बोलीं रक्षामंत्री 'क्यों चुप है कांग्रेस?'

English channel claimed Robert Vadra had links with armes dealer Sanjay Bhandari
वाड्रा-आर्म्स डीलर के कनेक्शन पर बोलीं रक्षामंत्री 'क्यों चुप है कांग्रेस?'
वाड्रा-आर्म्स डीलर के कनेक्शन पर बोलीं रक्षामंत्री 'क्यों चुप है कांग्रेस?'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की मुसीबतें एक बार फिर से बढ़ने जा रही है। अभी तक वाड्रा पर जमीनों की घपलेबाजी करने के आरोप लगते थे, लेकिन अब वाड्रा के कनेक्शन भगोड़े आर्म्स डीलर संजय भंडारी से भी होने की बात सामने आई है। एक अंग्रेजी चैनल ने अपनी खबर में दावा किया है कि संजय भंडारी ने वाड्रा के विदेश आने-जाने का खर्चा उठाया था और इस बात के चैनल के पास पक्के सबूत भी हैं। 

स्मृति और निर्मला सीतारमण ने मांगा जवाब

वहीं इस मामले के सामने आने के बाद यूनियन मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला है। स्मृति ने ट्वीट किया, "वाड्रा टिकट गेट पर राहुल जी के पोएटिक एक्सप्लेनेशन का बेसब्री से इंतजार है।" वहीं डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने भी कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि, "कांग्रेस इस मामले पर चुप रहकर क्या साबित करना चाहती है कि उसको सब पता था?" 

 

 

चैनल ने क्या किया है दावा? 

अंग्रेजी चैनल ने दावा किया है कि आर्म्स डीलर संजय भंडारी ने रॉबर्ट वाड्रा के लिए फ्लाइट टिकट बुक कराए थे। हालांकि चैनल का कहना है कि वाड्रा ने इन टिकटों पर ट्रेवल किया है या नहीं, इस बात की कोई जानकारी नहीं है। चैनल का कहना है कि उसके पास वो ई-मेल्स भी हैं, जिससे पता चलता है कि भंडारी के ट्रेवल एजेंट ने वाड्रा के लिए फ्लाइट टिकट बुक कराई थी और वो भी दो बार। इसके साथ ही चैनल ने ये भी दावा किया है कि उसके पास ऐसे डॉक्यूमेंट भी मौजूद हैं, जिससे साबित होता है कि वाड्रा और भंडारी एक-दूसरे से कॉन्टेक्ट में थे। चैनल ने दावा किया है कि, उसके पास दिल्ली के पहाड़गंज स्थित ट्रेवल एजेंट "इंटरनेशनल ट्रेवल होम" ने भंडारी को वाड्रा के लिए बुक की गई टिकट मेल की थी। ये मेल ट्रेवल एजेंट ने 7 अगस्त 2012 को किया था, जिसमें से एक एमिरेट्स फ्लाइट की 8 लाख रुपए वाली एयर टिकट भी शामिल थी। चैनल का कहना है कि उसके पास इन दोनों टिकटों की कॉपी भी है। 

दो फ्लाइट टिकट कराई गई थी बुक

चैनल की खबर के मुताबिक, पहला ईमेल विशाल बाजपेयी (ट्रेवल एजेंट) ने भंडारी को 7 अगस्त 2012 को भेजा था, जिसकी ट्रेवलिंग डेट 13 अगस्त 2012 थी। जबकि दूसरा ईमेल उसने 17 अगस्त 2012 को भेजा था। दूसरी टिकट 17 अगस्त 2012 को विशाल बाजपेयी ने नीस (फ्रांस) से ज्यूरिच (स्विट्जरलैंड) जाने के लिए स्विस फ्लाइट में टिकट बुक कराई थी। 

कब बुक कराई थी वाड्रा के लिए टिकट ?

चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि संजय भंडारी ने वाड्रा के लिए ये फ्लाइट टिकट तब बुक कराए थे, जब वाड्रा के खिलाफ स्विस कंपनी पाइलट्स से जेट ट्रेन डील में दलाली को लेकर जांच की जा रही थी। चैनल के मुताबिक, स्विस कंपनी को ये ठेका मिल गया था, जबकि भारत की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने HTT-40 को अपने कंटेडर के रूप में पेश किया था। 

भगोड़ा है संजय भंडारी

आर्म्स डीलर पर संजय भंडारी फिलहाल फरार चल रहा है। 3 महीने पहले ही इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने उसकी 20 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी, जिसमें 4 लग्जरी कार भी शामिल हैं। अभी कोर्ट ने भंडारी का पासपोर्ट रद्द कर उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है। बता दें कि साल 2016 में भी वाड्रा और भंडारी के बीच कनेक्शन होने की बात सामने आई थी। तब कहा गया था कि भंडारी ने वाड्रा को लंदन में एक फ्लैट गिफ्ट किया गया है, हालांकि उस समय वाड्रा ने इस तरह के किसी भी गिफ्ट और भंडारी से कॉन्टेक्ट होने की बात से इनकार कर दिया था। 

Created On :   17 Oct 2017 9:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story