comScore

Economy: पब्लिक सेक्टर बैंकों के साथ वित्त मंत्री की बैठक आज, इन मसलों पर होगी चर्चा


हाईलाइट

  • पब्लिक सेक्टर बैंकों के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज (22 मई) को पब्लिक सेक्टर बैंकों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। इस बैठक में सार्वजनिक क्षेत्र के वित्तीय संस्थानों के मुख्य कार्यपालक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।  कोरोना की वजह से प्रभावित अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बैंकों द्वारा किए जा रहे प्रयासों और कर्ज वितरण समेत कई मुद्दों पर बैठक में चर्चा होगी। यह बैठक 11 मई को होनी थी लेकिन आर्थिक पैकेज की घोषणाओं के कारण इसे टाल दिया गया था।

आर्थिक पैकेज के बाद यह बैठक अहम
वित्त मंत्री सीतारमण ने पिछले सप्ताह पांच किस्तों में 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी जिसमें कई योजनाएं बैंकों के जरिए ही आगे बढ़ेंगी। इस लिहाज से यह बैठक अहम मानी जा रही है। वित्त मंत्री की यह बैठक वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में कर्जदारों को ब्याज दर में कटौती का लाभ देने और कर्ज लौटाने के लिए दी गई मोहलत की स्थिति को लेकर भी चर्चा होगी। 

अम्फान से तबाही: आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा जाएंगे पीएम मोदी, प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

आरबीआई ने दी ती तीन महीनों की मोहलत
गौरतलब है कि 27 मार्च को आरबीआई ने प्रमुख नीतिगत दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की थी और उन कर्जदारों को राहत देने के लिए ऋण लौटाने को लेकर तीन महीने की मोहलत दी थी जिनकी आय 'लॉकडाउन के कारण प्रभावित हुई है। इस महीने की शुरुआत में आबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी सरकारी और निजी बैंकों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें आर्थिक हालात पर विचार किया गया था। रिजर्व बैंक द्वारा उठाए गए तमाम उपायों की समीक्षा भी की गई थी।

कमेंट करें
pIK8Q