उत्तर प्रदेश : नमाज संबंधी बयान को लेकर एबीएचएम की राष्ट्रीय सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज

June 7th, 2022

हाईलाइट

  • बयान पर जताया अफसोस

डिजिटल डेस्क, अलीगढ़। अलीगढ़ में नमाज पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठाने वाली अखिल भारत हिंदू महासभा (एबीएचएम) की राष्ट्रीय सचिव महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती उर्फ पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शकुन पांडे को अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) की ओर से नोटिस भी जारी किया गया है। सोमवार शाम को इस नोटिस का जवाब देते हुए कहा उन्होंने कि अगर सच बोलने से किसी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उन्हें खेद है। पांडे ने इस बात से इनकार किया कि उनका बयान भड़काऊ है।

एसएसपी अलीगढ़ कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को कहा, पूजा शकुन पांडे के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर अलीगढ़ के गांधी पार्क थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153बी, 295ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नैथानी ने कहा, इस मामले में जांच जारी है और उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, संबंधित मजिस्ट्रेट द्वारा इस मुद्दे पर एक नोटिस भी दिया गया है। एबीएचएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय ने प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई पर आपत्ति जताई है।

यह पहली बार नहीं है, जब पूजा शकुन पांडे विवादों में आई हो, इससे पहले पहले वह नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करने और उनकी पूजा करने समेत कई अन्य मामलों को लेकर सुर्खियां बटोर चुकीं हैं। ताजा विवाद में उन्होंने प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा था और राष्ट्रपति को खून से पत्र लिखकर जुमे की नमाज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगाया, ऐसी भीड़ अक्सर अन्य समुदायों के खिलाफ हिंसक हो जाती है, जैसा कि कानपुर में देखा गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...