गुजरात हाईकोर्ट ने जज निखिल करियल के तबादले का विरोध किया

Gujarat High Court opposes transfer of Judge Nikhil Kariel
गुजरात हाईकोर्ट ने जज निखिल करियल के तबादले का विरोध किया
गुजरात गुजरात हाईकोर्ट ने जज निखिल करियल के तबादले का विरोध किया
हाईलाइट
  • बार एंड बेंच ने गुरुवार को इस खबर की जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने गुरुवार को उच्च न्यायालय के सिटिंग जज निखिल एस. करियल के तबादले के खिलाफ अनिश्चितकालीन विरोध शुरू किया और इसे न्यायपालिका की स्वतंत्रता की हत्या करार दिया। आंदोलनरत अधिवक्ता विरोध करने के लिए प्रथम कोर्ट हॉल में इकट्ठे हुए। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बुधवार शाम जज करियल को गुजरात हाई कोर्ट से पटना हाई कोर्ट ट्रांसफर करने का फैसला किया है। बार एंड बेंच ने गुरुवार को इस खबर की जानकारी दी।

मुख्य न्यायाधीश अरविंद कुमार वकीलों को अपने कोर्ट रूम में इकट्ठा देखकर हैरान रह गए, पूछने पर एक वरिष्ठ वकील ने अदालत को बताया कि वह सिटिंग जज करियल के तबादले के विरोध में दो मिनट का मौन धारण करने के लिए इकट्ठे हुए हैं। इसे न्यायपालिका की स्वतंत्रता की हत्या करार देते हुए वकीलों ने कहा कि आम तौर पर किसी भी न्यायाधीश को स्थानांतरित करने से पहले उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से परामर्श किया जाता है।

दोपहर के भोजन के बाद अधिवक्ता संघ ने अनिश्चित काल के लिए विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया। न्यायाधीश निखिल करियल को 1988 में बार काउंसिल ऑफ गुजरात में नामांकित किया गया था। उन्हें 4 अक्टूबर, 2020 को गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story