comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

गुजरात और मुंबई में बारिश का कहर, कहीं यातायात प्रभावित तो कहीं सड़कें धंसी 

June 26th, 2018 11:44 IST

डिजिटल डेस्क। गुजरात और महाराष्ट्र में इन दिनों भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। दोनों ही जगह पर हुई लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यातायात प्रभावित हो रहा है, लोगों के घरों में पानी भर रहा है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात के अहमदाबाद, वलसाड और वडोदरा में भारी बारिश दर्ज की गई। तो वहीं मुंबई में भी भारी बारिश के बाद तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

गुजरात में हुआ यातायात प्रभावित 

दक्षिण पश्चिमी मॉनसून ने रफ्तार पकड़ ली है और भारी बारिश के कारण गुजरात के वलसाड और वडोदरा जिले खासे प्रभावित हुए, वलसाड के उमरगांव तहसील में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। वलसाड के अलावा वडोदरा में भी आज दोपहर जमकर बारिश हुई और एक घंटे की बरसात में ही शहर में लबालब पानी भर गया। जिससे शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। भारी बारिश के चलते शहर का यातायात बी तेजी से प्रबावित हो गया है। लोगों के घरों में पानी भर गा जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


भारी बारिश से वडोदरा के मांडवी, न्याय मंदिर, वाधोडिया रोड, अहमदाबादी पोल, रावपुरा रोड, आजवा रोड, हरणी रोड, मुक्तनंद चौराहा जैसे कई निचले क्षेत्रों में पानी जमा हो गया। सीजन की पहली बारिश में वडोदरा नगर निगम की तैयारी पर सवाल भी खड़े हो गए। तेज हवा और बारिश के कारण कई इलाकों में पेड़ भी गिर गए।


मुंबई में सड़क धंसी 

सोमवार को मुंबई में भारी बारिश हुई जिससे कई इलाकों में पानी भर गया। कुछ सड़कों में पानी के तेज दबाव के कारण सड़कों पर दरारें आ गईं। लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर सड़कों के नीचे की मिट्टी ढीली हो गई। भारी बारिश की वजह से आनंदीलाल पोद्र मार्ग की सड़क का कुछ हिस्सा ढह गया। जिसके बाद उस मार्ग को तुरंत बंद कर दिया गया। नगरपालिका के अधिकारियों नें रोड पर बैरिकेड्स लगाकर लोगों को उस मार्ग पर जाने से रोक दिया है।  

कमेंट करें
qS0fw