कर्नाटक: विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस, येदियुरप्पा बोले- फिर हों चुनाव

Karnataka Congress Legislature will meeting on May 29 in bengaluru
कर्नाटक: विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस, येदियुरप्पा बोले- फिर हों चुनाव
कर्नाटक: विधायकों को बचाने में जुटी कांग्रेस, येदियुरप्पा बोले- फिर हों चुनाव

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद कर्नाटक में सियासी संग्राम शुरू हो चुका है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस मिलकर सरकार मुश्किल है। राज्य में कई विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की बात भी सामने आई है। जिसके बाद कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने में जुट गई है। सत्ता का सिंहासन हिलने के बाद कांग्रेस ने 29 मई शाम 6 बजे राजधानी बेंगलुरु में अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। कांग्रेस के इस कदम के बाद एक बार फिर रिसॉर्ट पॉलिटिक्स की संभावनाएं देखने को मिल सकती हैं। 

बता दें कि कल (रविवार) को कर्नाटक भाजपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने कहा है कि हम (भाजपा) राज्य में जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने नहीं जा रहे। हम चाहते हैं कि फिर से चुनाव हों। येदियुरप्पा ने साफ किया कि जेडीएस की मदद से सरकार बनाना असंभव है। एचडी कुमारस्वामी की अगुआई में 20-20 डील के तहत शासन चलाने का अनुभव काफी खराब रहा था। मैं दोबारा ऐसी गलती नहीं करना चाहता। 

इस सियासी खींचतान के बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने लोकसभा, राज्य सभा और विधान परिषदों के सदस्यों और पार्टी विधायकों को लिखे पत्र में कहा कि वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए यहां 29 मई को शाम छह बजे एक होटल में बैठक होगी। पत्र में कहा गया है कि सभी विधायकों को बैठक में जरूर उपस्थित रहना चाहिए और बहुमूल्य सुझाव देना चाहिए। पत्र में कहा गया है कि बैठक में उपमुख्यमंत्री जी परमेशवर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने सभी 21 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन अबतक सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए 1 ही सीट पर चुनाव जीत सकी। 

 

Created On :   27 May 2019 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story