• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Man killed wife for refusing money to husband to buy liquor in Farrukhabad Uttar Pradesh wife refused to give jewellery

दैनिक भास्कर हिंदी: UP: पत्नी ने शराब खरीदने के लिए पैसे देने से किया इनकार, तो पति ने बेरहमी से कर दी हत्या

May 8th, 2020

हाईलाइट

  • पति ने शराब खरीदने के लिए पत्नी से मांगे गहने
  • पत्नी ने इनकार किया तो पति ने पीट-पीटकर हत्या कर दी

डिजिटल डेस्क, फरुर्खाबाद। एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात पर अपनी पत्नी की बेरहमी से जान ले ली क्योंकि उसने पति को शराब खरीदने के लिए पैसे नहीं दिए। यह मामला उत्तर प्रदेश के फरुर्खाबाद का है। यहां नशे के आदी पति ने शराब खरीदने के लिए अपनी पत्नी से पैसे मांगे, जब उसने देने से इनकार कर दिया तो उसके गहने छीनने की कोशिश की। इसका भी विरोध किया तो पति ने पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। यह घटना गुरुवार को फरुर्खाबाद जिले के बमरुलिया गांव में हुई। फिलहाल नवाबगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश भी जारी है।

6 साल पहले हुए थी शादी
पुलिस के अनुसार, प्रशांत ने 26 साल की लक्ष्मी देवी से छह साल पहले शादी की थी और दंपति का पांच साल का बेटा और तीन साल की बेटी है। स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) राकेश कुमार शर्मा ने कहा, प्रशांत शराब का आदी है। वह आमतौर पर बेहोशी की हालत में अपनी पत्नी के साथ मार-पीट करत था। अक्सर शराब के लिए अपनी पत्नी से पैसे की मांग करता था। इस बार जब उसने उसे पैसे देने से इनकार कर दिया, तो उसने लकड़ी की छड़ी से उसे तब तक मारा जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गई। फिर उसने उसकी सोने की बालियां बेच दीं।

पीड़िता के माता-पिता मे दर्ज कराई शिकायत
लक्ष्मी बुरी तरह घायल थी और खून से लथपथ थी। उसने अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया। पीड़िता के माता-पिता ने नवाबगंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। एसएचओ ने कहा, हमने प्रशांत पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी जारी है।

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में मालगाड़ी ने मजदूरों को कुचला, 16 की मौत, मुआवजे का ऐलान