कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत 

Nizamuddin Markaz went to 45 people from Karnataka, 1 dead
कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत 
कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत 
हाईलाइट
  • कर्नाटक के 45 तीर्थयात्रियों में से एक की मंगलवार को कोविड-19 से मृत्यु हो गई
  • तुमकुरु निवासी यह व्यक्ति 14 मार्च को दिल्ली से यशवंतपुर जाने वाली ट्रेन से लौटा था
  • सिरा बेंगलुरू से 123 किमी उत्तर पश्चिम में तुमकुरु जिले में स्थित है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। मार्च की शुरुआत में नई दिल्ली स्थित निजामुद्दीन जमात मरकज का दौरा करने वाले कर्नाटक के 45 तीर्थयात्रियों में से एक की मंगलवार को कोविड-19 से मृत्यु हो गई। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

श्रीरामुलू ने ट्वीट किया, 10 मार्च को नई दिल्ली में निजामुद्दीन जमात मस्जिद में एक धार्मिक समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें कर्नाटक के लगभग 10 लोगों ने भाग लिया था। उनमें से एक व्यक्ति की सिरा में मौत हो गई है।

सिरा बेंगलुरू से 123 किमी उत्तर पश्चिम में तुमकुरु जिले में स्थित है सिरा के इस बुजुर्ग तीर्थयात्री का शुक्रवार को निधन हो गया था।कर्नाटक में कोविड-19 की वजह से यह तीसरी मौत हुई है।

वह राज्य का 60वां कोरोनावायरस पॉजिटिव केस था और उसके 13 साल के बेटे को भी मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई जोकि राज्य का 84वां मामला रहा।

तुमकुरु निवासी यह व्यक्ति 14 मार्च को दिल्ली से यशवंतपुर जाने वाली ट्रेन से लौटा था और वहां से उसने सुबह सिरा जाने के लिए केएसआरटीसी की बस ली थी।

मृतक व्यक्ति को उन तब्लीगी तीर्थयात्रियों में से एक माना जा रहा है, जो दिल्ली में आयोजित समारोह में गए थे। हालांकि इस संबंध में अभी आधिकारिक जानकारी का इंतजार है।

मंत्री के अनुसार, 45 तीर्थयात्रियों में से 13 की पहचान कर ली गई है और उन्हें एकांतवास में रखा गया है। सभी तीर्थयात्रियों में संक्रमण फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई, सऊदी अरब और इंडोनेशिया के कई आगंतुकों ने दिल्ली मस्जिद का दौरा किया था।

राज्य सरकार ऐसे अन्य लोगों की तलाश में है, जिन्होंने मरकज का दौरा किया है।

Created On :   31 March 2020 5:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story