Coronavirus: एयर इंडिया ने बढ़ाया सस्पेंशन, 30 जून तक नहीं जाएगी कोई फ्लाइट हांगकांग और चीन

No Air India flights to Hong Kong, China till June 30
Coronavirus: एयर इंडिया ने बढ़ाया सस्पेंशन, 30 जून तक नहीं जाएगी कोई फ्लाइट हांगकांग और चीन
Coronavirus: एयर इंडिया ने बढ़ाया सस्पेंशन, 30 जून तक नहीं जाएगी कोई फ्लाइट हांगकांग और चीन
हाईलाइट
  • एयर इंडिया ने 28 मार्च तक निलंबिन की घोषणा की थीं
  • 30 जून तक नहीं जाएगी कोई फ्लाइट हांगकांग और चीन
  • एयर इंडिया ने चीन जाने वाली उड़ानों के निलंबन को बढ़ा दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया ने कोरोनावायरस (कोविड-19) के मद्देनजर अपनी चीन जाने वाली उड़ानों के निलंबन को तीन महीने (जून तक) के लिए बढ़ा दिया है। इससे पहले एयर इंडिया ने 28 मार्च तक निलंबिन की घोषणा की थीं। बता दें कि चीन के हुबेई प्रांत में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 2100 को पार कर गई है।

क्या कहा एयर इंडिया ने?
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि "राष्ट्रीय एयरलाइन की दिल्ली-हांगकांग रूट पर दैनिक उड़ान है और दिल्ली से शंघाई के लिए सप्ताह में छह बार। शंघाई और हांगकांग के लिए उड़ान को 30 जून तक कैंसिल कर दिया गया है।" हालांकि इंडिगो और स्पाइसजेट ने अपनी फ्लाइट के सस्पेंशन को बढ़ाने को लेकर अभी तक किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया है। इससे पहले दोनों भारतीय वाहकों ने फरवरी के अंत तक निलंबन की घोषणा की थी। स्पाइस जेट की रोजाना दिल्ली-हांगकांग की फ्लाइट है। जबकि इंडिगो ने अपने तीन डेलीज को निलंबित कर दिया है: दिल्ली-चेंगदू, बेंगलुरु-हांगकांग और कोलकाता-ग्वांगझू।

हांगकांग और सिंगापुर ने भी घटाई फ्लाइट
उधर, हांगकांग की एयरलाइन कैथे पैसिफिक ने घटती मांग के चलते भारत की 49 साप्ताहिक उड़ानों को घटाकर 29 मार्च 2020 तक 36 कर दिया है। चीनी वाहक शेंडोंग एयरलाइंस और एयर चाइना ने भी भारत के लिए अपनी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। जबकि चाइना सदर्न ने उड़ानें कम कर दी हैं। सिंगापुर एयरलाइंस और इसकी क्षेत्रीय शाखा सिल्कएयर ने भी कमजोर मांग के कारण अपनी फ्लाइट्स को अस्थायी रूप से कम कर दिया है। सिंगापुर-मुंबई (SQ 426), मुंबई-सिंगापुर (SQ 425), सिंगापुर-कोचीन (एमआई 462) और कोचीन-सिंगापुर (एमआई 461) को मार्च के 18 दिनों के लिए कैंसिल किया गया है।

वायरस से मरने वालों की संख्या 2100 पार
बता दें कि कोरोनावायरस (कोविड-19)  के कहर से न सिर्फ चीन, बल्कि पूरी दुनिया त्रस्त है। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2100 के पार हो गई है। कोरोना वयारस की चपेट में अब तक करीब 75 हजार लोग आ चुके हैं। यानी कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या 75 हजार पार है और करीब 25 देशों तक यह फैल चुका है। इस वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप चीन के हुबेई प्रांत में है। इसी जगह से इस वायरस ने लोगों को संक्रमित करना शुरू किया है।

Created On :   21 Feb 2020 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story