comScore

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से रविवार को मिलेंगे पार्टी के नेता

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से रविवार को मिलेंगे पार्टी के नेता

हाईलाइट

  • सरकार ने दी नेताओं से मिलने की इजाजत
  • दो महीने से हिरासत में हैं जम्मू-कश्मीर के कई नेता
  • अलगाववादी नेता भी उनके घरों में नजरबंद हैं

जम्मू। जम्मू-कश्मीर सरकार ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को अपनी पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने की अनुमति दे दी है। इन दोनों ही नेताओं को आर्टिकल-370 हटाए जाने के एक दिन पहले से हिरासत में रखा गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने बयान में कहा कि जम्मू के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल इस मुलाकात के लिए रविवार सुबह रवाना होगा।

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के समय से ही जम्मू-कश्मीर के दोनों प्रमुख नेताओं को हिरासत में रखा गया है। इन दोनों नेताओं के साथ ही जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर प्रमुख नेताओं को एहतियातन अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एक दिन पहले ही हिरासत में ले लिया गया था। अलगाववादी नेताओं को भी उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया है। 

फारूक अब्दुल्ला को भी गुपकर रोड स्थित उनके घर में नजरबंद किया गया है। इस दौरान उन्हें लोगों से मिलने की इजाजत नहीं है। हालांकि परिवार के लोगों को उनसे मिलने की इजाजत है। वहीं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भी लोगों से मिलने की मनाही है। उमर अब्दुल्ला को हरि निवास में रखा गया है, जबकि महबूबा मुफ्ती को चस्मा शाही अतिथिशाला में नजरबंद किया गया है।

कमेंट करें
ruYKT