Social Media: PM के ट्वीट के बाद फॉलोअर्स में मायूसी, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #NoSir

Social Media: PM के ट्वीट के बाद फॉलोअर्स में मायूसी, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #NoSir
हाईलाइट
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार कर रहा हूं
  • फॉलोअर्स में मायूसी
  • ट्विटर पर दुनियाभर में टॉप ट्रेंड करने लगा #NoSir

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संकेत दिया कि वह आगामी रविवार से सोशल मीडिया को छोड़ सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया के विभिन्न अकाउंट पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में शुमार हैं। मोदी द्वारा सोशल मीडिया के तमाम माध्यमों को छोड़ने की इच्छा जताने के बाद देश के बड़े नेताओं के साथ ही आम नागरिकों ने भी तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोग तो मोदी से गुजारिश करने लगे हैं कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को न छोड़ें।

सोशल मीडिया छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि वह सोशल मीडिया छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। मोदी ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, इस रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं। इसके बारे में आगे जानकारी दूंगा।

इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी पर कटाक्ष करने का मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने मोदी के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए कहा, नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया अकाउंट्स नहीं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, सामाजिक संवाद के रास्ते बंद करने की सोचना अच्छी बात नहीं है। छोड़ने के लिए और भी बहुत कुछ सार्थक है, जैसे सत्ता का मोह-लगाव, विद्वेष की राजनीति का ख़्याल, मन-मर्ज़ी की बात, चुनिंदा मीडिया से करवाना मनचाहे सवाल और विश्व विहार। कृपया इन विचारणीय बिंदुओं पर भी विचार करें।

देश में मोदी के फॉलोअर्स व उन्हें चाहने वाले लोगों की कमी नहीं है। इनमें से एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया, प्रिय मोदीजी आप कृपया सोशल मीडिया छोड़कर न जाएं। आपकी वजह से ही मैंने ट्विटर ज्वाइन किया था।

इसी के साथ फेसबुक पर भी मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। फेसबुक पर रोहित त्रिपाठी ने लिखा, मोदी हमारे प्रधानमंत्री होने के साथ ही देश की आन-बान शान भी हैं। वह सोशल मीडिया पर लगातार महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी राय रखने के साथ ही हमें प्रोत्साहित भी करते हैं। वह फेसबुक व ट्विटर पर हैं तो लगता है जैसे हमारे बीच में ही हैं। मैं भगवान और खुद मोदीजी से प्रार्थना करता हूं कि वह सोशल मीडिया छोड़कर न जाएं।

प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स भारत में तो सबसे ज्यादा हैं ही, साथ ही वह विश्व स्तर पर भी सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले नेताओं में शुमार है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही विश्व के ऐसे बड़े नेता हैं, जो उनसे ट्विटर पर आगे हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं। ट्विटर पर उनके 5 करोड़ 33 लाख 70 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जबकि वह खुद 2373 लोगों को फॉलो करते हैं।

Delhi: शपथग्रहण के बाद आज पहली बार पीएम मोदी से मिलेंगे केजरीवाल

अक्टूबर 2018 से मार्च 2019 के बीच मोदी ने 2143 ट्वीट किए
इसी तरह फेसबुक पर उनके पेज पर चार करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं। यूट्यूब पर मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी 3 करोड़ 52 लाख लोग प्रधानमंत्री मोदी को फॉलो करते हैं। नागरिकता संशोधन कानून समेत कई मुद्दों पर अपने विचारों को जनता के सामने रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अक्सर सोशल मीडिया मंच का उपयोग किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी अकाउंट से पिछले छह महीने में हर दो घंटे में एक ट्वीट किया गया था। अक्टूबर 2018 से मार्च 2019 के बीच मोदी ने कुल 2143 ट्वीट किए।

Created On :   3 March 2020 2:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story