भूटान में मोदी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, भारतीय समुदाय ने किया स्वागत

भूटान में मोदी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, भारतीय समुदाय ने किया स्वागत
हाईलाइट
  • 17 और 18 अगस्त को द्विपक्षीय यात्रा के लिए भूटान में रहेंगे पीएम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से भारत के पड़ोसी देश भूटान की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी 17 और 18 अगस्त को भूटान की यात्रा पर रहेंगे। पीएम मोदी शनिवार को भूटान पहुंचे। यहां भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी को एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। भूटान में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की। भारतीय समुदाय के सैकड़ों लोग पीएम मोदी का स्वागत करने पहुंचे थे। सबके हाथों में तिरंगा था।

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में भूटान की सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पारो से थिम्पू जाने वाली रोड पर सैकड़ों लोग भारत और भूटान के झंडे लेकर खड़े नजर आए। लोगों ने पीएम मोदी का अभिवादन किया।

 

दौरे से पहले पीएम ने खुद ट्वीट पर जानकारी देते हुए कहा था, द्विपक्षीय यात्रा के लिए दो दिन भूटान में रहूंगा, जो हमारे विश्वसनीय मित्र और पड़ोसी के साथ मजबूत संबंधों से जुड़े उच्च महत्व को दर्शाता है। मैं इस यात्रा के दौरान कई तरह के कार्यक्रमों में भाग लूंगा।

 

पीएम मोदी ने कहा, मुझे भरोसा है कि मेरी यात्रा भूटान के साथ समय की कसौटी पर खरी उतरी और हमारी मित्रता को प्रोत्साहित करेगी। दोनों देशों के लोगों की प्रगति एवं समृद्ध भविष्य को और मजबूत करेगी। मोदी ने कहा, भारत-भूटान साझेदारी ‘नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी’ की भारत की नीति का महत्वपूर्ण स्तम्भ है।

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और भूटान के चौथे नरेश जिग्मे सिग्ये वांगचुक से मुलाकात करेंगे। अपने भूटानी समकक्ष डॉ. लोटे शेरिंग के साथ भी बैठक करेंगे। मोदी ने कहा, वह भूटान नरेश, भूटान के पूर्व नरेश और भूटान के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत करने को लेकर उत्साहित हैं। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी भूटान की प्रतिष्ठित ‘रॉयल यूनिवर्सिटी’ के छात्रों को भी संबोधित करेंगे।

 

 

 

Created On :   17 Aug 2019 2:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story