सोनिया ने लॉकडाउन बाद की रणनीति पर केंद्र से पूछे सवाल

Sonia asks the center questions on the strategy after the lockdown
सोनिया ने लॉकडाउन बाद की रणनीति पर केंद्र से पूछे सवाल
सोनिया ने लॉकडाउन बाद की रणनीति पर केंद्र से पूछे सवाल

नई दिल्ली, 6 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान सवाल किया कि 17 मई तक के राष्ट्रव्यापी बंद के बाद इससे बाहर निकलने की क्या रणनीति है।

उन्होंने बैठक के दौरान कहा, 17 मई के बाद क्या? और 17 मई के बाद कैसे? कब तक लॉकडाउन जारी रखना है, इसका पता करने के लिए भारत सरकार कौन-सा मापदंड अपना रही है।

इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यह सवाल उठाया कि सरकार लॉकडाउन समाप्त होने के बाद क्या करने जा रही है। उन्होंने कहा, हमें यह जानने की जरूरत है, जैसा कि सोनिया जी ने कहा है, लॉकडाउन 3.0 के बाद क्या होगा?

सबसे पहले अपनी बात रखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रोत्साहन पैकेज की मांग उठाई। गहलोत ने कहा, जब तक व्यापक प्रोत्साहन पैकेज नहीं दिया जाता है, तब तक राज्य और देश कैसे चलेंगे? हमने 10,000 करोड़ रुपये का राजस्व गंवा दिया है। राज्यों ने एक पैकेज के लिए प्रधानमंत्री से बार-बार अनुरोध किया है, लेकिन हमें अभी तक सरकार से कोई जवाब नहीं मिला है।

सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुधवार सुबह शुरू हुई और बैठक में मनमोहन सिंह और राहुल गांधी भी उपस्थित रहे।

लॉकडाउन 3.0 के दौरान देश की स्थिति पर चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई गई थी।

Created On :   6 May 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story